Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासत तेज है. कभी भी चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. उससे पहले बीजेपी (BJP) और आप (AAP) के नेता लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं. अब गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी (Harsh Sanghavi) ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. शनिवार (29 अक्टूबर) को हर्ष संघवी ने कहा कि दिल्ली, पंजाब और अन्य माध्यमों से हवाला और अंगड़िया के जरिए आप ने गुजरात में काला धन (Black Money) भेजा है. 


गुजरात के गृह मंत्री ने आगे कहा कि ये पैसा बारडोली, अहमदाबाद और अन्य जगहों पर पकड़ा गया है. उनके (आप) बारडोली उम्मीदवार ने स्वीकार किया है कि यह पैसा दिल्ली आप के कार्यालय से आया है. हर्ष संघवी ने कहा कि उन्होंने अंगड़िया के माध्यम से नकद प्राप्त किया. यह पैसा कहां से आया है? आप के नेताओं से यह सवाल पूछा जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गुजरात में "यूनिफॉर्म सिविल कोड" को लागू करने की दिशा में उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया जाएगा.


केजरीवाल ने भी साधा निशाना


दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संजोयक अरविंद केजरीवाल भी शनिवार को गुजरात के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने नर्मदा में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसी आईबी की रिपोर्ट आई है. गुजरात में आप की सरकार मार्जिन पर बन रही है. अगर 92-93 सीटें आएंगी तो ये गलत काम करके सरकार गिरा देंगे. हमें 150 सीटें पार करनी है. एक जोर का धक्का लगाओ की पंजाब का रिकोर्ड टूट जाए. 


अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि कोरोना का समय याद करो कि गुजरात के लोग कितना तड़पे थे. किसी बीजेपी वाले ने आपका फोन नहीं उठाया था. अब आपका बेटा आ गया है. 20 हजार मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे, नए अस्पताल खोलेंगे. आपके परिवार में कोई भी बीमार होगा तो सारा खर्च सरकार उठाएगी. 


आप का बीजेपी पर आरोप


आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, "पिछले दिनों जब अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी के ऑपरेशन लोटस का खुलासा किया तो कहा गया 'सबूत है?' हमने कहा था समय आने पर प्रमाण देंगे. आज तेलंगाना में बीजेपी (BJP) के दलाल ने माना की उन्होंने दिल्ली में भी 43 विधायकों तोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है. इससे बड़ा सबूत और क्या चाहिए? 43 विधायकों को खरीदने के लिए 1075 करोड़ रुपये कहां रखे हैं, इसकी जांच हो." 


ये भी पढ़ें- 


Bharat Jodo Yatra: 'चुनाव के पहले- न खाऊंगा, न खाने दूंगा और बाद में...', राहुल गांधी का पीएम पर निशाना