BJP MLA Kesari Singh Joins AAP: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) की तारीखों का एलान होने के बाद से सभी सियासी दलों ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो टिकट कटने से नाराज होकर दूसरा दल जॉइन कर रहे हैं. गुजरात में इन दिनों ऐसे नेताओं की एक बाढ़ से आ गई है. इस लिस्ट में अब बीजेपी विधायक केसरी सिंह सोलंकी (BJP MLA Kesari Singh Solanki) का नाम भी जुड़ चुका है. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी विधानसभा चुनाव में मातर से पार्टी के विधायक केसरी सिंह को इस बार टिकट नहीं दिया है. इसलिए केसरी सिंह ने बगावती तेवर दिखाते हुए आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली है. 


केसरी सिंह का दावा है कि वह मातर सीट से चुनाव लड़ेंगे. आम आदमी पार्टी (AAP) ने मातर सीट से महिपत सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. केसरी सिंह ने इस सीट पर चुनाव लड़ने का दावा किया है. उन्होंने दावा किया कि वह मातर विधानसभा सीट (Matar Assembly Seat) से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. 


कौन हैं केसरी सिंह?


केसरी सिंह सोलंकी गुजरात की मातर से बीजेपी विधायक हैं. वह दो बार बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. केसरी सिंह अक्सर अपने कामों को लेकर विवादों में बने रहते हैं. पुलिस ने 2021 में केसरी सिंह को पावागढ़ में शराब पार्टी और जुआ खेलते हुए पकड़ा था. इस मामले में  कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा भी सुनाई थी. साथ ही उन पर चार हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. 


ये भी बीजेपी छोड़ AAP में हुए शामिल


केसरी सिंह से पहले गुजरात में चार बार के बीजेपी विधायक और पीएम मोदी के करीबी रहे जय नारायण व्यास ने पार्टी छोड़ दी. खास बात यह है कि जब मोदी गुजरात में सीएम थे उस दौरान उनकी कैबिनेट में 2007 के बाद जय नारायण व्यास भी शामिल हुए थे. गुजरात चुनाव से ठीक पहले जय नारायण व्यास का बीजेपी छोड़ना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. 


बीजेपी ने काटा 33 सिटिंग एमएलए का टिकट


गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार (9 नवंबर) को पहली लिस्ट जारी की. 182 विधानसभा सीटों में से अभी 160 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की उसमें उसने अपने 69 विधायकों को टिकट दिया है और 33 विधायकों के टिकट काट दिया है. इनकी जगह पर 33 नए चेहरों को बीजेपी ने चुनाव में मौका दिया है. जिन विधायकों के टिकट काटे गए हैं, उनमें विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा, आरसी फलदू, प्रदीप सिंह जडेजा, सौरभ पटेल ने पार्टी को पत्र लिखकर चुनाव न लड़ने की बात कही थी.


इसे भी पढ़ेंः-Aadhar Card Update: सरकार ने आधार कार्ड के नियमों में कर दिया बदलाव, ये काम करना हो गया जरूरी