Hardik Patel On Gujarat Assembly Elections: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. पाटीदार आंदोलन से कभी गुजरात (Gujarat) की राजनीति में भूचाल लाने वाले हार्दिक पटेल (Hardik Patel) अब बीजेपी (BJP) की सियासी कश्ती में सवार हो चुके हैं.


कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रह चुके हार्दिक पटेल को बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) में टिकट दे सकती है. हार्दिक पटेल ने अपनी सियासी पारी को लेकर एक निजी टीवी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया. 


इसलिए छोड़ी कांग्रेस


हार्दिक पटेल ने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पार्टी छोड़ने की वजह बताते हुए कहा कि उन्हें वहां पद तो दे दिया गया, लेकिन काम करने नहीं दिया गया. कांग्रेस में काम करने का माहौल नहीं था, जो उन्हें दो साल में ही समझ में आ गया. इसलिए उन्होंने कांग्रेस को छोड़ना ही बेहतर समझा. कांग्रेस छोड़ने वाले वो अकेले व्यक्ति नहीं थे उनके अलावा भी कई दूसरे नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. 


गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा


हार्दिक पटेल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी गुजरात चुनाव में 150 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी. जब भी गुजरता की अस्मिता की बात आती है हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े रहेंगे. हम साथ मिलकर बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएंगे. 


हार्दिक ने कहा कि बीजेपी में शामिल होने के बाद से वह लगातार लोगों के बीचे में जा रहे हैं. साथ ही आम जनता को राज्य और केंद्र सरकारी की योजनाओं के बारे में भी बता रहे हैं. 


आम आदमी पार्टी के दावों पर कसा तंज


हार्दिक पटेल ने गुजरात चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के बीजेपी को टक्कर देने के दावों पर तंज कसते हुए कहा कि वो यहां पर कुछ नहीं कर पाएंगे. हार्दिक ने कहा कि आप गुजरात में बीजेपी के सामने रेस में नहीं है. बीजेपी चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत कर सरकार बनाएगी. 


गुजरात में दो चरणों में होगी वोटिंग


गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं. इस बार राज्य में दो चरणों में वोटिंग होगी. गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा. वहीं, गुजरात की सभी 182 सीटों पर वोटों की गिनती एकसाथ 8 दिसंबर को की जाएगी. 


इसे भी पढ़ेंः-


Congress Twitter: कोर्ट ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने का दिया आदेश, KGF-2 के गाने से जुड़ा है मामला