Gujarat ATS: गुजरात एटीएस की टीम ने पोरबंदर में बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. एटीएस ने आईएसआईएस के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पोरबंदर से एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. खुफिया जानकारी के आधार पर ये कार्रवाई की गई है. ऑपरेशन पूरा होने के बाद एटीएस आधिकारिक घोषणा करेगी. माना जा रहा है कि आज शाम तक मीडिया को आधिकारिक जानकारी दी जा सकती है. 


आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में इनसे रात भर पूछताछ की गई. इस दौरान पता चला कि वे आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए भागने की तैयारी कर रहे थे और पिछले एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे. उन्हें पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं से संदेश दिया जा रहा था.


आईएस मॉड्यूल पर करती थी समीरा


एटीएस के हत्थे चढ़ी महिला की पहचान समीरा बानो के रूप में हुई है. सूरत की रहने वाली समीरा बानों ने तमिलनाडु में शादी की थी. वह आईएस के मॉड्यूल पर काम करती थी. समीरा लव जिहाद के लिए 16-18 साल के लड़कों को तैयार करती थी. समीरा लव जिहाद के रैकेट में भी शामिल पाई गई. 


एटीएस के डीआईजी दीपेन भद्रन की अगुवाई में ऑपरेशन शुक्रवार (9 जून) को शुरू किया गया था. आरोपियों पर पिछले कुछ समय से एटीएस की नजर थी और उनकी हर गतिविधि को ट्रैक किया जा रहा था.


अहमदाबाद से भी पकड़े गए थे संदिग्ध


एटीएस ने इसके पहले पिछले महीने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलकायदा से जुड़े मॉड्यूल का खुलासा किया था. 22 मई को एटीएस ने अहमदाबाद से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था, जबकि तीन को हिरासत में लिया था. पकड़े गए चारों बांग्लादेशी नागरिक थे, जो अहमदाबाद में अवैध रूप से रह रहे थे और मुस्लिम युवाओं को अलकायदा में भर्ती के लिए प्रेरित कर रहे थे.


यह भी पढ़ें


Maharashtra: धुले में तोड़ा गया टीपू सुल्तान के नाम पर बन रहा चबूतरा, हिंदुत्ववादी संगठनों ने किया था विरोध