नई दिल्ली: बीजेपी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए नगर निकाय चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है. प्रदेश में मेयर की 16 सीटों पर बीजेपी के 14 मेयरों ने शानदार जीत दर्ज की है. बीजेपी इस जीत को अब गुजरात चुनाव में भुनाने की तैयारी कर रही है.


 दरअसल बीजेपी यूपी के अपने सभी 14 नए मेयरों का 12 दिसंबर को अहमदाबाद में नागरिक अभिनंदन करेगी. इतना ही नहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय़ इलाके अमेठी के भी जिला पंचायत और नगर पालिका के जीते हुए अध्यक्ष भी नागरिक अभिनंदन में शामिल होंगे. ये सभी नेता गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे. मंगलवार को दिल्ली में पीएम मोदी के साथ सीएम योगी की बैठक में इस पर आख़िरी फ़ैसला होगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बीजेपी के सभी मेयरों को चाय पर बुलाया है. सीएम योगी आदित्यनाथ इन्हें साथ लेकर पांच दिसंबर को पीएम आवास पर पहुंचेंगे.  पीएम मोदी सवा दस बजे नए मेयरों से चाय पर चर्चा करेंगें.

अलीगढ़ और मेरठ में तो बीजेपी मेयर का चुनाव बीएसपी से हार गई. लेकिन बाक़ी 14 जगहों पर पार्टी ने झंडे गाड दिए. पहली बार सभी पार्टियां अपने निशान पर चुनाव लड़ी. अयोध्या, मथुरा, सहारनपुर और फ़िरोज़ाबाद में पहली बार चुनाव हुए. अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय कहते हैं पीएम मोदी से मिलना तो जैसे उनके लिए एक सपने का सच होना है.