Gujarat Cabinet Reshuffle: गुजरात में मंत्रियों के विभागों में बड़ा बदलाव किया गया है. गुजरात के मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी (Rajendra Trivedi) से राजस्व मंत्रालय और पूर्णेश मोदी (Purnesh Modi) से सड़क एवं भवन विभाग का प्रभार वापस ले लिया गया है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने ये फैसला लिया है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राजस्व विभाग गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी (Harsh Sanghavi) को और सड़क एवं भवन विभाग मंत्री जगदीश पांचाल (Jagdish Pacnhal) को सौंपा है.


राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व विभाग वापस लेने के बाद, अब उनके पास आपदा प्रबंधन, कानून व न्यायपालिका और संसदीय मामलों के तीन विभाग हैं. पूर्णेश मोदी की बात करें तो सड़क और भवन विभाग वापस लेने के बाद पूर्णेश मोदी के पास अब परिवहन, नागरिक व उड्डयन और पर्यटन विभाग हैं. 


हर्ष सांघवी और जगदीश पांचाल का कद बढ़ा


मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की सरकार में अब हर्ष सांघवी और जगदीश पांचाल का कद बढ़ गया है. हर्ष संघवी के पास पहले गृह मंत्रालय, आपदा प्रबंधन और पुलिस आवास, खेल, युवा और सांस्कृतिक गतिविधियों (स्वतंत्र प्रभार), उत्पाद शुल्क और निषेध (स्वतंत्र प्रभार), सीमा सुरक्षा और जेल (स्वतंत्र प्रभार) विभाग थे. अब इनमें राजस्व विभाग भी जुड़ गया है. वहीं जगदीश पांचाल के पास कुटीर उद्योग, सहयोग, मिठाई उद्योग, प्रोटोकॉल और उद्योग, वन-पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, छपाई और स्टेशनरी का स्वतंत्र प्रभार था. अब इसमें सड़क एवं भवन विभाग भी जुड़ गया है.


गुजरात में इस साल के आखिर में होने हैं चुनाव


बता दें कि, गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव (Gujarat Assembly Election) होने हैं. ऐसे में इस बदलाव को बड़ा माना जा रहा है. विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस समेत आप भी तैयारियों में लग गई है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीते गुरुवार को ही गुजरात चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. आप ने इससे पहले 2 अगस्त को 10 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी. 


ये भी पढ़ें- 


Explained: कांग्रेस, शिवसेना और टीएमसी से लेकर AAP तक... जानें किन बड़े विपक्षी दलों के नेताओं पर आई जांच की आंच


Calcutta HC: झारखंड के तीनों कांग्रेस विधायकों को मिली सशर्त जमानत, इरफान अंसारी बोले- सीएम ने हमें फंसाया