Gujarat News: गुजरात में पतंगबाजी के दौरान कई हादसे हुए. मकर संक्रांति के मौके पर कलोल शहर में रविवार को टहलने निकले एक युवक का गला कटने से सड़क पर ही मौत हो गई. गुजरात में पतंग के मांझे से इस साल 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. घायल लोगों का आंकड़ा भी 17 पर जा पहुंचा है.


सूरत के कामरेज में रविवार को 15 साल के युवक की गला कटने से मौत हो गई. युवक सुमित संगळिया निजी काम से बाहर जा रहा था. उस समय चाइनीज मांझे से गला कटने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई. भरूच जिले के वागरामे में मांझे से गला कटने के दो किस्से सामने आए है. रविवार को 8 साल के बच्चे की गला कटने से मौत हुई है. परिवार के साथ टु व्हिलर में आगे बैठा क्रिस विष्णु वसावा 8 साल के बच्चे का पतंग का मांजा आने से गला कट गया था. उधर एक्टिवा पर जा रही युवती धरती राठोड का मांझे से गला कटने की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गई. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.


अलग-अलग शहर में चाइनीज मांझा से मौतें
वडोदरा के करजण रेलवे ओवरब्रिज पर युवक का मांजे से गला कटने से मौत हो गई. युवक बाइक से जा रहा था. तभी उसके गले में मांझा आकर लिपट गया और गंभीर रूप से घायल हो गया. युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कच्छ में भी औसी घटना देखने को मिली.


गुजरात के गांधीधाम में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली यहां पर भी युवक की  मांझा से गला कटने पर मौत हो गई. देवभूमी द्वारका में शनिवार को युवक के गले पर चाइनिज मांझा से  गला कटाने से मौत हो गई.


इमरजेंसी सेवा को गला कटने की मिली 82 कॉल
राजकोट के कोठारिया में चाईनीज मांझे से गला कटने के से 7 साल के बच्चे ऋषभ वर्मा की मौत हो गई और राजकोट के जैतपुर में एक युवक का मांझे से गला कटने से अस्पताल में भर्ती कराया गया. ऐसी ही घटना विसनगर में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से घर के बाहर खेल रही 3 साल की बच्ची के गले की नस कट गई थी. खून से लथपथ हालत में उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उस की मौत हो गई. गुजरात में मकर संक्रांति के दिन इमरजेंसी सेवा 108  सेवा को  82 चाइनीज मांझा से गला कटाने के कॉल मिले.


ये भी पढ़े-


Nepal Plane Crash: 68 शव मिले, 4 का अब तक पता नहीं, नेपाल आर्मी चलाएगी सर्च अभियान, हादसे से जुड़ी 10 बड़ी बातें