अहमदाबाद: राज्यसभा चुनाव के मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को राज्य के बाहर ले जाने का फैसला किया है. गुजरात कांग्रेस अपने सभी 71 विधायकों को लेकर माऊंट आबू जा रही है. उन्हें माउंट आबू के अचलगढ़ के होटल हमिंग में ठहराया जाएगा. यहां कांग्रेस विधायक करीब पांच बजे पहुंचेगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर है इसलिए यह फैसला किया गया है.


आज 3 बजे सारे विधायक माऊंट आबू के लिए निकलेंगे.आबु जाने से पहले सभी विधायक जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. विधायकों को व्हिप जारी किया गया है. अल्पेश ठाकोर, धवलसिंह झाला, भरतजी ठाकोर, डॉ अनिल जोशीयारा, ग्यासुद्दीन शेख और हिंमतसिंह पटेल को चोड़कर सबी विधायक माऊंट आबू जाएंगे.


व्हिप जारी किए जाने को लेकर अल्पेश ठाकोर ने कहा कि गुजरात कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है. मुझे अभी तक व्हिप प्राप्त नहीं हुआ है,  अगर मुझे व्हिप प्राप्त होता है तो मैं वोट करूंगा.





बता दें कि दो राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगल ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है.वहीं कांग्रेस की तरफ से गौरवा पांडया और चंद्रिका बेन चूडासमा को उम्मीदवार हैं. बता दें कि यह दो सीटें अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई हैं.


यह भी देखें