अहमदाबाद: कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला से उनके आवास पर मुलाकात की और दावा किया कि उनके बीच कोई मतभेद नहीं हैं.


पार्टी के सभी 57 विधायकों को दिए जाएंगे टिकट


दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद यहां लौटे सोलंकी ने कल ऐलान किया कि इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के सभी 57 विधायकों को टिकट दिए जाएंगे.


वरिष्ठ नेताओं को कर दिया था ‘अनफॉलो’


वाघेला ने हाल में सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं को ‘अनफॉलो’ कर दिया था, जिससे अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि वह कांग्रेस छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बहरहाल, पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला ने बाद में ऐसी अफवाहों को खारिज किया था. उन्होंने दावा किया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को उन्होंने ट्विटर पर ‘अनफॉलो’ इसलिए किया ताकि उनके बारे में ‘‘गलत संदेश और अटकलबाजियां नहीं फैलें.’’


गांधीनगर में आज वाघेला से मुलाकात के बाद सोलंकी ने कहा कि उन्होंने अपने सहकर्मी को उन मुद्दों के बारे में बताया जिनके बारे में दिल्ली में पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा हुई. मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट देने की अचानक की गई घोषणा पर वाघेला की कथित नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर सोलंकी ने कहा कि वाघेला की तरफ से उन्हें ऐसा कुछ नहीं लगा.


गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं वाघेला


प्रदेश अध्यक्ष ने बताया, ‘‘आज हमारी मुलाकात के दौरान मैंने कोई नाराजगी नहीं देखी. चाय पर हमारी अच्छी बातचीत हुई. हमारे बीच निश्चित तौर पर कोई दिक्कत नहीं है.’’ सोलंकी ने कहा, ‘‘वाघेला गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, जबकि मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं. इसलिए हम पार्टी को मजबूत करने और अगले चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं.’’


पिछले महीने वाघेला ने भी कहा था कि सोलंकी से उनके कोई मतभेद नहीं हैं. उन्होंने कहा था, ‘‘सोलंकी से मुझे कभी कोई दिक्कत नहीं रही. हम सब एक टीम का हिस्सा हैं. सोलंकी से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं.’’ कांग्रेस पिछले 22 साल से गुजरात की सत्ता से बाहर है.


वाघेला को CM कैंडिडेट घोषित करने की मांग


गुजरात विधानसभा में अभी कुल 182 सीटें हैं, जिनमें 122 सीटें बीजेपी के पास हैं. सोलंकी ने भरोसा जताया कि कांग्रेस इस बार 123 से ज्यादा सीटें जीतेगी और दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगी. इससे पहले, पार्टी की प्रदेश इकाई के एक तबके ने मांग की थी कि वाघेला को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए. राज्य के विभिन्न शहरों में पोस्टर लगाकर यह मांग की गई थी.


बहरहाल, वाघेला समर्थकों की ओर से बार-बार की जा रही यह मांग पार्टी आलाकमान को नागवार गुजरी और उसने साफ कर दिया कि वह चुनावों से पहले किसी भी नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी.