गुजरात में कोरोना के चलते स्थिति काफी गंभीर बनी है. यहां के कई शहरों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू है. राज्य में कोरोना को लेकर जो भयावह स्थिति बनी है उसको लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की.


 


इसके साथ ही, अमित शाह ने अहमदाबाद स्थित धनवंतरी कोविड अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया. गुजरात यूनिवर्सिटी और डीआरडीओ के संयुक्त प्रयास से शुरू किया गया यह कोविड हॉस्पीटल शनिवार से ऑपरेशनल हो जाएगा. गौरतलब है कि गुरुवार को गुजरात में कोरोना वायरस के 13,105 नए मामले आए हैं जो एक दिन में सर्वाधिक हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरूवार को बताया कि इसके साथ ही राज्य में सक्रमितों की संख्या 4,53,836 हो गई है.






 


उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 137 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई जो अब तक सर्वाधिक है. इसके साथ मृतकों की कुल संख्या 5877 हो गई है. सूरत जिले में 27 लोगों की, अहमदाबाद में 24, वडोदरा और राजकोट में 14-14, जामनगर में नौ लोगों की और बनासकांठा जिले में पांच लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. अन्य जिलों से भी लोगों के मरने की सूचना है.


 


अहमदाबाद में गुरूवार को संक्रमण के 5142 नए मामले सामने आए जबकि सूरत शहर में 1958, राजकोट में 697, वडोदरा में 598, सूरत जिले में 518, मेहसाणा में 444 और जामनगर में 336 मामले सामने आए.


ये भी पढ़ें: बंगाल चुनाव: वर्चुअल रैली कर बोले पीएम मोदी- BJP की डबल इंजन सरकार नहीं छोड़ेगी कोई कसर, कोरोना पर कही ये बात