Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए अगले महीने वोट डाले जाने हैं, इसे लेकर तमाम पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है और प्रचार अभियान जारी है. इसी बीच उन नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है, जिन्हें पार्टियां टिकट नहीं दे पाईं. अब बीजेपी के ऐसे कई नेता सामने आए हैं, जिन्होंने पार्टी से बगावत का मन बना लिया है. टिकट नहीं दिए जाने के बाद एक मौजूदा विधायक और चार पूर्व विधायकों समेत पार्टी के छह नेताओं ने निर्दलीय के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है. पहले चरण की 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था.


भाजपा के पूर्व विधायक और पार्टी के आदिवासी चेहरे हर्षद वसावा ने नर्मदा जिले के नांदोद में निर्दलीय के तौर पर एक सप्ताह पहले नामांकन पत्र भरा था और उसे वापस नहीं लिया. जूनागढ़ जिले में भाजपा के पूर्व विधायक अरविंद लडानी ने भी नामांकन वापस नहीं लिया. गुरुवार को भाजपा के एक मौजूदा विधायक और दो पूर्व विधायकों ने भी दूसरी चरण के तहत पांच दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए निर्दलीयों के तौर पर नामांकन भरा.


भाजपा ने वाघोडिया से छह बार एके विधायक मधु श्रीवास्तव को इस बार टिकट नहीं दिया जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय के तौर पर नामांकन भरा. भाजपा ने इस सीट से अश्विन पटेल को उम्मीदवार बनाया है.


बीजेपी का प्रचार अभियान शुरू
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुजरात विधानसभा चुनाव में उन 89 में से 82 सीटों पर शुक्रवार से धुआंधार प्रचार करेगी जहां पहले चरण में मतदान होना है. प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि तीन राज्यों के मुख्यमंत्री, छह केंद्रीय मंत्री और छह अन्य राष्ट्रीय नेता एक ही दिन में 46 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे, जबकि राज्य के नेता 36 सीटों पर प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि यह पहले चरण के लिए पार्टी के प्रचार की शुरुआत करेगा. पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख गुरुवार को थी. पाटिल ने कहा कि परंपरा के मुताबिक, भाजपा 89 में से 82 सीटों पर धुआंधार कार्यक्रम करेगी.


ये भी पढ़ें - Rajiv Gandhi Assassination Case: केंद्र ने सभी दोषियों की रिहाई के खिलाफ SC में दाखिल की याचिका, कहा- हमारा पक्ष नहीं सुना गया