Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के बड़े नेताओं ने गुजरात में डेरा जमा लिया है. इसी सिलसिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने शुक्रवार को राजकोट की एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना की तारीफ की. उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्की छत दी. इसके तहत 15 लाख घर गुजरात में बने हैं और राजकोट में 54 हज़ार से ज्यादा घर बने हैं. नड्डा ने कहा, बीजेपी रिपोर्ट कार्ड के साथ चलती है. 


वहीं, बीजेपी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शक्रवार को 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि विपक्षी दल देश को सिर्फ तोड़ सकता है, जोड़ नहीं सकता. नड्डा दक्षिण गुजरात के नवसारी जिले में बीजेपी प्रत्याशी राकेश देसाई के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. नवसारी सीट पर मतदान विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को होना है.


भारत जोड़ो यात्रा पर बीजेपी अध्यक्ष?
नड्डा ने कहा, "मैं सोचता हूं कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है या भारत तोड़ो यात्रा. उसके नेता भारत को जोड़ने की बात कर रहे हैं. लेकिन वास्तविक जीवन में वे क्या करते हैं? उनके नेता राहुल गांधी दिल्ली में जेएनयू (जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय) गए और उनका समर्थन किया जिन्होंने संसद पर हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु के समर्थन में नारे लगाए थे ."


गुजरात में कब हैं चुनाव?
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार जोरों पर चल रहा है. सभी पार्टियां अपनी सियासी चालों से एक दूसरे को पटखनी देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, गुजरात चुनाव और दिलचस्प होता जा रहा है. यहां की 182 विधानसभा सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होनी है. जबकि चुनावी नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. 


वहीं, गुजरात चुनाव में सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार और प्रबंधन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की तरफ से खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली हुई है. कांग्रेस भी 27 साल के बाद सत्ता में वापसी करने की हरसंभव कोशिश कर रही है, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में दो बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल गुजरात के लगातार दौरे कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: BSP को 20% वोट मिले फिर भी 2014 में यूपी में नहीं मिली एक भी सीट, क्या गुजरात में AAP कर पाएगी कोई खेल?