Gujarat Election 2022: अपना नामांकन वापस लेने के कुछ घंटों बाद, सूरत (पूर्व) से आम आदमी पार्टी के (आप) के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने दावा किया कि उन्हें उनकी पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवार असलम साइकिलवाला से जान का खतरा है. कंचन जरीवाला ने कहा, "मुझे आम आदमी पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवार असलम साइकिलवाला से अपनी जान का खतरा है. मैं आज शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा हूं, जिसके लिए मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा दी जाए." 


गुजरात विधानसभा चुनाव में उस समय हंगामा मच गया जब सूरत से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाला लापता हो गए. लापता होने के कुछ ही घंटे बाद कंचन जरीवाला अपना नामांकन वापस लेने के लिए चुनाव कार्यालय पहुंच गए.


गोपाल इटालिया का गंभीर आरोप
आम आदमी पार्टी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कंचन जरीवाला को बहुत धमकाया और डराया गया और जान से मारने की धमकी दी गई. उन्होंने कहा कि आज सुबह आपने देखा की भारी भरकम पुलिस के साथ गुंडों के साथ उसको यहां पर लाया गया. अगर वो अपनी मर्जी से पर्चा वापस कर रहे थे इतनी पुलिस की क्या काम था? पुलिस की सुरक्षा अचानक से किसने दिलवाई? वीडियो में दिख रहा है कि वो रो रहा है.. जबरदस्ती पर्चा वापस कराया जा रहा है.






सिसोदिया-केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया आरोप
वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और 'आप' सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने आप उम्मीदवार का 'अपहरण' किया था. इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि जरीवाला ने बीजेपी के दबाव के कारण अपनी उम्मीदवारी से इस्तीफा दे दिया. 


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, "गुंडों और पुलिस के दम पर उम्मीदवारों को अगवा करके उनका नामांकन वापिस करवाया जा रहा है. इस क़िस्म की सरेआम गुंडागर्दी भारत में कभी नहीं देखी गयी. फिर चुनाव का क्या मतलब रह गया? फिर तो जनतंत्र ख़त्म है." वहीं, आम आदमी पार्टी ने भारत के चुनाव आयोग से कंचन जरीवाला द्वारा नामांकन वापस लेने को अस्वीकार करने का आग्रह किया है.


यह भी पढ़ें: Gujarat Election: कांग्रेस ने 37 उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी की, शंकर सिंह वाघेला के बेटे को मिला टिकट