Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) की घोषणा के बाद इलेक्शन मोड में आये पीएम मोदी आज अपने गृहराज्य गुजरात के वलसाड़ जिले में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. यहां पर उन्होंने गुजरात के लोगों से इस बार रिकॉर्ड तोड़ कर उनको जिताने की अपील की. 


उन्होंने कहा कि मैं वलसाड में अपने आदिवासी भाई बहनों का आशीर्वाद लेने आया हूं. इस बार आप लोग रिकॉर्ड तोड़ कर दिखाइए. गुजरात की जनता जनार्दन बीजेपी को ही चुनाव जिताएगी. उन्होंने कहा कि आप लोग राज्य में बार बार बीजेपी का संकल्प लें. 






बीजेपी के एक पदाधिकारी के मुताबिक पीएम मोदी की रैली के बाद पीएम मोदी भावनगर में एक सामुहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे. विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद  पीएम मोदी का यह अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है. बीजेपी के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि पीएम वलसाड में रैली के बाद भावनगर जाएंगे. वहां वह एक सामूहिक विवाह समारोह में हिस्सा लेंगे.


चुनाव में क्या है खास?
गुजरात में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए इलेक्शन कमीशन ने कई खास तैयारियां कर रखी हैं. इनमें सबसे अहम तैयारी बैंक लेन-देन पर नजर रखना है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के खातों में एक लाख रुपये से अधिक का लेन-देन होने पर सूचित करें.


राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार उम्मीदवार प्रचार के दौरान 40 लाख रुपये से अधिक राशि खर्च नहीं कर सकते और उनको इसके लिए बैंक में एक अलग खाता खुलवाना होगा. उन्होंने कहा कि 10,000 रुपये से अधिक के सभी लेनदेन चेक, आरटीजीएस (रियल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) या ड्राफ्ट के माध्यम से करने होंगे.


Twitter Blue-Tick Paid Service: नए अपडेट के साथ ट्विटर की पेड सर्विस शुरू, जानें इसमें क्या कुछ है खास