Gujarat Election: गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने बड़े नेताओं को चुनावी प्रबंधन में लगाया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेनुगोपाल ने लिस्ट जारी करते हुए 42 नेताओं को 42 पर्यवेक्षक बनाया है. इस सिलसिले में 42 नामों की लिस्ट जारी की गई है.


पर्यवेक्षकों में मुकुल वासनिक, मोहन प्रकाश, पृथ्वीराज चव्हाण, बीके हरिप्रसाद, केएच मुनियप्पा शामिल हैं, जिनको जोनल पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसके अलावा हर लोकसभा क्षेत्र में एक पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. पर्यवेक्षक गुजरात की हर सीट पर नजर रखेंगे. पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, वासनिक को गुजरात के दक्षिणी जोन, मोहन प्रकाश को सौराष्ट्र क्षेत्र, चव्हाण को मध्य जोन, हरिप्रसाद को उत्तर जोन का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. राजस्थान सरकार के कुछ मंत्रियों और विधायकों समेत 32 नेताओं को गुजरात के 26 लोकसभा क्षेत्रों के लिए पर्यवेक्षक बनाया गया है.


कांतिलाल भूरिया, राजेश लिलोठिया को भी जिम्मेदारी
पार्टी के वरिष्ठ नेता शकील अहमद खान, कांतिलाल भूरिया, राजेश लिलोठिया और कुछ अन्य नेताओं को भी अन्य पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होगा वहीं, बाकी की 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. आठ दिसंबर को मतगणना होगी.

पार्टियों ने लगाई ताकत
वहीं, सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार और प्रबंधन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी की तरफ से खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली हुई है. कांग्रेस भी 27 साल के बाद सत्ता में वापसी करने की हरसंभव कोशिश कर रही है, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में दो बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे, वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल गुजरात के लगातार दौरे कर रहे हैं. गुजरात चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.    


यह भी पढ़ें: Gujarat Election: सूरत में ओवैसी की सभा में 'मोदी-मोदी' के लगे नारे, दिखाए गए काले झंडे