Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव में एक तरफ सभी पार्टियां अपने चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं तो वहीं यहां दलबदल की राजनीति तेज हो गई है. गुजरात में एनसीपी के एक मात्र विधायक कंधाल जडेजा ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कंधाल जडेजा इसके कुछ देर बाद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए, फिर उन्होंने अपनी वर्तमान सीट कुटियाना से नामांकन भर दिया.


दरअसल, 1 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण के मतदान होने हैं, जिसके लिए नामांकन के लिए आज आखिरी दिन है. ऐसे में नामांकन से एक दिन पहले एनसीपी को झटका लगा है. गुजरात में पहले चरण में कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होना है. कुटियाना सीट में भी पहले चरण में वोटिंग होगी. 


जडेजा ने नामांकन दाखिल किया 
समाजवादी पार्टी की गुजरात इकाई के महासचिव रामसेवक साहनी ने कहा, "एनसीपी से इस्तीफा देने के बाद जडेजा औपचारिक रूप से अखिलेश यादव नीत सपा में शामिल हो गए हैं और उन्होंने हमारे टिकट पर नामांकन दाखिल किया है." इस दौरान विधायक कंधाल जडेजा ने कहा कि उन्होंने सोमवार को फिर नामांकन दाखिल किया है. मगर, वो इस बार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.  


लगातार दो बार से विधायक
बता दें कि कंधाल जडेजा लगातार दो बार से एनसीपी के टिकट पर विधायक हैं. उन्होंने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में कुटियाना से चुनाव जीता था. वहीं, 2022 के चुनाव में एनसीपी-कांग्रेस का गठबंधन है जिसकी वजह से यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई. पिछले चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के प्रत्याशी मौदान में थे, लेकिन इसके बावजूद कंधल जडेजा ने कुटियाना से चुनाव जीता था. कांग्रेस का एनसीपी से 11 नवंबर को गठबंधन हुआ था, जिसके तहत एनसीपी को आणंद जिले की उमरेठ, अहमदाबाद की नरोदा और दाहोद जिले की देवगढ़ बारिया सीट मिली हैं. इन तीनों सीटों पर वर्तमान में बीजेपी का कब्जा है.   


यह भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव: आदिवासी इलाके जहां पिछली बार फंसी थी बीजेपी, इस बार क्या हैं समीकरण