नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात चुनाव का बिगुल फूंकने वाले हैं. पहली रैली वो कच्छ के भुज के आर आर लालन कॉलेज में करेंगे. इस रैली से पहले वो भुज से लगभग 100 किलोमीटर दूर आशा पूर्णा मंदिर में जाकर दर्शन करेंगे.


गुजरात में आज प्रधानमंत्री के मेगा शो की तैयारी की गई है. प्रधानमंत्री आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे. रैलियां इस तरह आयोजित की गई है कि एक दिन में 24 विधानसभा सीटों पर मोदी का असर हो. मतलब एक रैली करने से 6 विधानसभा पर असर हो.


प्रधानमंत्री मोदी 29 नवंबर को भी चार रैलियां करेंगे. आज और 29 नवंबर को मोदी की रैली सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में है. मोदी लोकसभा चुनाव के पहले लालन मैदान से ही चुनावी रैली शुरू की थी.


15 अगस्त 2013 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज के लालन कॉलेज में तिरंगा फहराया था. उस दौरान मंच लाल किले की शक्ल में बनाया गया था. इस मंच से मोदी तत्कालीन मनमोहन सरकार पर जमकर बरसे थे.


गुजरात में बीजेपी मिशन 150 लेकर चली है, स्टार प्रचारक की भूमिका में खुद पीएम मोदी हैं और दांव पर गुजरात की सत्ता है. इसलिए बीजेपी एक बार फिर से मोदी मैजिक के भरोसे गुजरात की चुनावी बैतरनी पार करना चाहती है.