अहमदाबाद: कोरोना खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने एक आदेश जारी किया है. गुजरात में होली के शुभ अवसर पर होलिका दहन करने की इजाजत होगी, लेकिन होली खेलने के लिए सभी तरह आयोजन पर रोक लगा दी गई है. होलिका दहन परंपरा का निर्वहन भी सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी में किया जा सकता है. आज से पांच दिन बाद यानी कि 29 मार्च को होली का त्योहार है. होलिका दहन 28 मार्च की रात को होगा.


गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि आवासीय सोसायटियों और गांवों में सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी के साथ सरकार ‘होलिका दहन’ की इजाजत देगी. उन्होंने कहा कि लोगों को भीड़ में एक दूसरे पर रंग डालने की अनुमति नहीं होगी. पटेल ने कहा, 'इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मुझे विश्वास है कि गुजरात के लोग नियमों का पालन करेंगे और होली नहीं खेलेंगे.'


गुजरात में कोरोना के 1730 रिकॉर्ड मामले दर्ज
देश भर में कोरोना की लहर एक बार फिर कहर मचाते हुए दिख रही है. दिन प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना के मामले दर्ज हो रहे है. वहीं, बीते दिन गुजरात में 1 हजार 730 नए मामले सामने आये है जो अब तक एक दिन में दर्ज हुए आंकड़ों में सबसे अधिक है. 1 मार्च से शुरु हुई गुजरात विधानसभा सत्र में अब तक 9 विधायक कोरोना से संक्रमित हुए हैं. कांग्रेस विधायक नौशाद सोलंकी समेत पुंजा वंश कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, बीजेपी विधायक विजय पटेल और मोहन दोदिया भी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव हुए.


वडोदरा में सांसद रंजन भट्ट और बीजेपी विधायक दभोई सैलेश मेहता भी बीते हफ्ते कोरोना से संक्रमित हुए. मंगलवार को विधासभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विजिटर्स और अन्य लोगों के प्रवेश पर सदन में रोक लगा दी. उन्होंने कहा कि, "मंत्रियों के स्टाफ सदस्य कोरोना से संक्रमित हो रहे है. मेरी सभी मंत्रियों से अपील है कि वो बाहर के लोगों को सदन में ना लेकर आये." आपको बता दें, 1 अप्रैल तक विधानसभा का सत्र चलेगा.


ये भी पढ़ें-
त्योहारों के जश्न पर कोरोना के बादल, जानिए दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में होली को लेकर क्या हैं गाइडलाइंस?

Aamir Khan Corona Positive: आमिर खान को हुआ कोरोना, होम क्वारंटीन में हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट