अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी ने गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से टिकट की दावेदारी पेश की है. सोनल मोदी प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं. उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के बोडकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. हालांकि, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सोमवार को एलान किया कि पार्टी नेता के किसी रिश्तेदार को स्थानीय निकाय चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी ने पेश की दावेदारी


छोटिला में पत्रकारों से बात करते हुए प्रह्लाद ने कहा, "मेरी बेटी लोकतांत्रिक देश में रह रही है, सोनल स्वतंत्र व्यस्क है. शायद उसे एहसास हो कि उनके चाचा प्रधानमंत्री हैं और इसलिए उसे फायदा मिलना चाहिए. साफ हो जाएगा कि बीजेपी संसदीय बोर्ड नरेंद्र भाई को कितना सम्मान देता है. या मेरी बेटी को कितना महत्व मिलता है. मुझे विश्वास है कि नरेंद्र भाई की भावना और पार्टी पदाधिकारियों की नरेंद्र भाई के प्रति भावना स्थापित हो जाएगी." आपको बता दें कि गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव इस महीने दो चरणों में संपन्न होने वाला है.


राजनीति के मैदान में उतरना चाहती हैं सोनल मोदी


21 फरवरी को छह नगर निगम के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 28 फरवरी को नगर पालिका, जिला पंचायत और तालुका पंचायतों के लिए वोटिंग होगी. पहले चरण के चुनावी नतीजे 23 फरवरी को घोषित किए जाएंगे और दूसरे चरण का परिणाम 2 मार्च को आएगा. अहमदाबाद नगर निगम का बोडकदेव वार्ड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है. कांग्रेस ने कल स्थानीय निकाय चुनाव के लिए 142 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की सूची अभी जारी होनेवाली है. इस बीच, जमीन से जुड़े कई नेता और बीजेपी नेताओं के करीबी रिश्तेदारों ने टिकट के लिए दावेदारी की है, मगर सभी की निगाहें सोनल मोदी पर टिकी हैं.


दिल्लीः चिन्मय बिस्वाल बने दिल्ली पुलिस के नए PRO, 8 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर


दिल्ली हिंसाः गिरफ्त से बाहर है दीप सिद्धू, पुलिस को नहीं मिल रहा है कोई सुराग