Gujarat: गुजरात से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां घर वालों ने बच्चों के पुतले बनवाकर शादी करवा दी. मामला तापी जिले के नेवाला गांव का है जहां एक एक प्रेमी-प्रेमिका के पुतले की शादी करवाई और उनके सात फेरे करवाए गए. गांव में एक कपल का रिश्ता उनके घर वालों को नहीं मंजूर था. जिसकी वजह से उन्होंने लड़की लड़के की शादी करवाने से मना कर दिया था. इसके बाद छह महीने पहले ही दोनों ने एक साथ सुसाइड कर लिया.


नेवाला गांव में गणेश नाम का लड़का अपनी प्रेमिका रंजना से प्यार करता था और उसके साथ शादी करना चाहता था. गणेश रंजना को लेकर अगस्त 2022 में अपने घर लेकर गया था. उसने अपने घर पर रंजना के साथ शादी करने की बात की थी, लेकिन उसके परिवार वालों ने शादी कराने से इनकार कर दिया था. इसके बाद दोनों घर से निकल गए और दोनों ने गले लगाकर फांसी लगा ली. गणेश और रंजना की लाश घर से निकलने के कुछ घंटों बाद पेड़ पर लटकी मिली, दोनों एक ही रस्सी पर लटके थे. 


बच्चों की आत्मा को मिलेगी शांति
मामले में मेशभाई पडवी ने कहा कि घरवालों को पछतावा है कि वह उनकी शादी नहीं करवा पाए. बाद में परिवार वालों को समझ आया कि दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. इसलिए उन्होंने सोचा कि जो काम वह लोग उन दोनों के लिए पहले नहीं कर पाए, उसे अब कर देना चाहिए. इसी कारण लड़की लड़के दोनों के घर वालों ने उनका पुतला तैयार करवाकर दोनों की शादी करवा दी.


जानकारी के मुताबिक शादी तय करके दोनों की बारात निकाल कर शादी ले गए और सभी विधि विधान रस्मों के साथ शादी करवाई. यह शादी आदिवासी परंपरा के मुताबिक हुई. दोनों के घरवालों का मानना है कि पुतलों की शादी से उनके बच्चों की आत्मा को शांति मिलेगी.


मामले को लेकर कैलाश रामभाई पडवी ने कहा कि लड़के और लड़की ने एक ही रस्सी पर फांसी लगाई है और उनकी लाशें पेड़ पर लटकी मिलीं. दोनों के घरवालों को ऐसा लगता है कि दोनों की शादी करवा देने से उनकी आत्मा को शांति मिलेगी. लड़की के दादा भीमसिंह पडवी ने कहा कि गणेश (लड़का) उनके परिवार से दूर का रिश्ता रखता है. इस वजह से दोनों की शादी नहीं करवाई गई थी, लेकिन अब दोनों परिवार की मंजूरी से यह शादी हुई है.


ये भी पढ़ें- खिलाड़ियों ने प्रोटेस्ट करते हुए काट दी सर्द रात, PM मोदी से मिलने की मांग, प्रदर्शन से जुड़ी हर बड़ी बात