क्राइस्टचर्चन्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में हुए आतंकी हमले में अबतक सात भारतीयों की मौत की पुष्टि हुई है. हैदराबाद के रहने वाले फरहाज हसन, करीम नगर के इमरान अहमद खान की इलाज के दौरान मौत हो गई. फरहाज हसन पेशे से इंजिनियर थे, इसके अलावा गुजरात में नवसारी के जुरैद यूसुफ कारा और भरूच के मूसावली सुलेमान पटेल नाम के युवक की भी मौत हो गई है. हमले के बाद से लापता बाकी दो भारतीयों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान जारी है.


परिवारों के साथ संपर्क में है भारतीय उच्चायोग


भारतीय उच्चायोग के ट्विटर अकाउंटर पर कहा गया, “हम भारतीय मूल के दो लोगों समेत नौ भारतीयों का पता लगाने के लिए न्यूजीलैंड के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. दो भारतीयों का इलाज चल रहा है. अन्य के लिए न्यूजीलैंड सरकार से बात जारी है. साथ ही उनके परिवारों के साथ भी लगातार संपर्क में हैं.”


हमले में 49 लोगों की मौत


मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर शुक्रवार को हुए हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हुए थे. पुलिस ने क्राइस्टचर्च हमलों के मद्देनजर देशभर के मुसलमानों को ‘न्यूजीलैंड में कहीं भी’ मस्जिदों में नहीं जाने की सलाह दी है.


मारे गए लोगों में दो पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल


मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले में दो पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए थे और उनमें से एक की मौत हमले के दौरान हमलावर को काबू में करने के प्रयास के दौरान हुई थी. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार हमले में घायल नईम रशीद की इलाज के दौरान मौत हो गई और उनकी पहचान क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिद पर हमला करने वाले दक्षिणपंथी आतंकवादी पर झपटने वाले व्यक्ति के रूप में की गई है.


यह भी देखें-

पीएम मोदी ने शुरू किया #MainBhiChowkidar कैंपेन, कहा- देश का हर नागरिक है चौकीदार


बिहारः महागठबंधन में दरार, तेजस्वी यादव ने कहा- कांग्रेस छोड़े अहंकार


यूपी: 20 फीसदी सांसदों का टिकट काट सकती है बीजेपी, वीके सिंह और महेश शर्मा को दोबारा मौका


पूर्व CM और बीजेपी नेता बीसी खंडूरी के बेटे कांग्रेस में हुए शामिल, राहुल गांधी के साथ मंच पर आए नजर


वीडियो देखें-