Morbi Bridge Accident: गुजरात के मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) को केबल पुल टूटने से लगभग 400 लोग नदी में गिर गये. हादसे के बारे में पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात कर अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य करने के निर्देश दिए. पीएम ने मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये देने की बात कही.


पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजने की बात कही. उन्होंने सीएम से खुद स्थिति पर बारीकी से नजर रखने और बचाव कार्यों की बागडोर अपने हाथ में लेने के निर्देश दिए. उन्होंने घटना से प्रभावित हुए लोगों की हर संभव मदद करने को कहा है. हादसे के वक्त पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे. 






हादसे की जगह पर बचाव अभियान जारी है
माच्छू नदी पर बना ये नवनिर्मित पुल तीन दिन पहले ही खोला गया था. हादसे के वक्त पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे. ये सभी लोग छठ का त्योहार मना रहे थे. इस हादसे में करीब 400 लोगों के  नदी में गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं और वहां पर बचाव अभियान जारी है.


गुजरात के मंत्री ने एबीपी न्यूज को बताया कि हादसे की जगह पर बचाव अभियान जारी है. हादसे पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि मोरबी में केबल पुल गिरने की घटना से उनको दुख पहुंचा है. स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव अभियान में जुटा है. प्रशासन घायलों के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं.


Morbi Cable Bridge Collapses: गुजरात के मोरबी में पुल टूटा- 400 से ज्यादा लोग नदी में गिरे, कई लोगों के डूबने की आशंका