अमहदाबाद: गुजरात में हुए नगर निगम के चुनावों में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर में बीजेपी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है. कांग्रेस के लिए यह यह चुनाव किसी बड़े झटके से कम नहीं है. निकाय चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने भी सफलता हासिल की है. वोटों की गिनती जारी है.


मुख्यमंत्री विजय रुपानी के होम टाउन राजकोट की कुल 72 सीटों में से 64 सीटों पर बीजेपी ने और 4 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वड़ोदरा कॉर्पोरेशन में भी फिर से बीजेपी ने बहुमत हासिल की है. कुल 76 सीटों में से बीजेपी ने 53 सीटें जीती है. वहीं कांग्रेस 7 सीटों पर जीती है.


सूरत महानगर पालिका की कुल 120 सीटों में से 51 सीटों पर बीजेपी तो 13 सीटों पर AAP को जीत मिली है. आप की सफलता पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों को बधाई दी.


उन्होंने कहा, ''नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई.''






भावनगर की 52 सीटों में से 40 सीटों पर बीजेपी को और 8 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है. जामनगर में 64 में से 51 सीटो पर बीजेपी को और 10 सीटो पर कांग्रेस को तो 3 सीटों पर बीएसपी को जीत मिली है.


अहमदाबाद के 192 सीटों में से बीजेपी ने 112 पर जीत की ओर है. वहीं कांग्रेस 12 सीटों पर जीती है. छह नगर निगम के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था.


टूलकिट मामला: दिशा रवि को मिली ज़मानत, दिल्ली पुलिस ने 13 फरवरी को किया था गिरफ्तार