Gujarat New CM: विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है. भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को गुजरात का नया सीएम बनाया गया है. अब शाम को भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात करने वाले हैं और माना जा रहा है कि कल भूपेंद्र पटेल सीएम पद की शपथ लेंगे.


केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल के नए नेता के तौर पर चुना गया है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे. शाम 5.30 बजे भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिलने जाएंगे. इसके बाद कल भूपेंद्र पटेल शपथ ग्रहण करेंगे. गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि गुजरात के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल शपथ लेंगे. उनके साथ कोई और शपथ नहीं लेगा.


कौन हैं भूपेंद्र पटेल?


बता दें कि भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं. इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं. वहीं AUDA के चैयरमेन भी रह चुके हैं. पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है. वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी. विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे.


वहीं विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. दोनों नेता गांधीनगर के बीजेपी कार्यालय श्री कमलम पहुंचे थे. बीजेपी की विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनी. वहीं ये नाम चौंकाने वाला रहा क्योंकि जितने भी नाम सीएम के लिए चर्चा में थे उनमें से किसी को भी गुजरात की कुर्सी नहीं मिली.



यह भी पढ़ें:
Gujarat New CM: कौन हैं भूपेंद्र पटेल, जिन्हें बीजेपी ने बनाया गुजरात का नया मुख्यमंत्री
Vijay Rupani Resignation: विधानसभा चुनाव से एक साल पहले क्यों विजय रुपाणी को देना पड़ा गुजरात सीएम पद से इस्तीफा? जानें