Gujarat News: गुजरात के सर क्रीक एरिया में संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिकों को ढूंढ निकालने के लिए बीएसएफ ने भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद से कमांडोज़ को एयर-ड्रॉप किया है. बुधवार की देर रात यहां के दलदल वाले हरामी-नाले में 11 पाकिस्तानी बोट मिलने से हड़कंप मच गया था. 


बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स यानि बीएसएफ के मुताबिक, कमांडोज़ के तीन ग्रुप (दलों) को वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद से सर क्रीक एरिया के तीन अलग-अलग इलाकों में एयर-ड्रॉप किया गया है. करीब 300 वर्ग किलोमीटर में फैले इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है. बीएसएफ को अंदेशा है कि संदिग्ध पाकिस्तानी मछुआरे सर क्रीक एरिया के टाइटल-वाटर (ज्वार के पानी), दल-दल और मैनग्रोव जंगल में छिपें हुए हैं. उनकी धर-पकड़ के लिए ही कमांडो कार्रवाई की गई है. 


दरअसल, बुधवार को हरामी-नाले इलाके में पाकिस्तानी बोट्स के घुसपैठ की खबर मिली थी. उसके बाद से ही बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर (गांधीनगर) के आईजी जी एस मलिक ने कच्छ इलाके में डेरा डाला हुआ है. बुधवार की देर रात इस इलाके से पाकिस्तानी मछुआरों की 11 बोट पकड़ी गई थीं. लेकिन इन बोट में कोई मछुआरा नहीं मिला था. बीएसएफ को शक है कि पकड़े जाने के डर से मछुआरें आसपास के इलाके में छिप गए हैं.  


गुजरात में पाकिस्तानी सीमा से सटे सर क्रीक एरिया में पाकिस्तानी बोट्स अक्सर आ जाती हैं. लेकिन इन मछुआरों की आड़ में पाकिस्तानी स्मगलर और आतंकी भी घुसपैठ की फिराक में जुटे रहते हैं. यही वजह है कि बीएसएफ की इस इलाके में कड़ी निगहबानी रहती है. हालांकि, बेहद दलदल और मैनग्रोव जंगल होने के चलते इस इलाके की सुरक्षा करना भी एक बड़ी टेढ़ी खीर है.


Uttarakhand Election: 'कांग्रेस ने जनरल रावत को सड़क का गुंडा कहा था, अब उनके नाम का इस्तेमाल कर रही', पीएम मोदी का 'पंजे' पर बड़ा हमला


RBI मॉनेटरी पॉलिसी की 12 जरूरी बातें फटाफट जान लें, आप पर पड़ेगा सीधा असर