वडनगर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन में अपने पिता के साथ चाय बेचा करते थे. खुद पीएम मोदी इसका जिक्र कई बार कर चुके हैं. गुजरात में वडनगर के जिस रेलवे स्टेशन पर मोदी ने चाय बेची, अब उसे करोड़ों की लागत से टूरिस्ट स्पॉट बनाया जा रहा है. अगस्त में खुद मोदी इसका उद्घाटन करेंगे.


करोड़ों की लागत से मॉडल स्टेशन बनाएगी केंद्र सरकार


वडनगर रेलवे स्टेशन के चाय स्टॉल की जगह को केंद्र सरकार ने करोड़ों की लागत से मॉडल स्टेशन बनाने का फैसला किया है. वडनगर पीएम मोदी का गृह क्षेत्र है. पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अपने चाय बेचने का जिक्र किया था, जिसके बाद बीजेपी ने चाय पर चर्चा का कार्यक्रम भी चलाया था. मोदी अब खुद को चायवाले का बेटा कहते हैं.



अब बदलेगी वडनगर की सूरत




  • मॉडल स्टेशन के साथ पूरे वडनगर को टूरिस्ट स्पॉट बनाया जा रहा है

  • वडनगर में विकास कार्य तेजी से पूरे हो रहे हैं.

  • वडनगर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने में करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

  • वडनगर से मुंबई और दिल्ली की ट्रेन मिलेगी, जिससे युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खुलेंगे.


बदलेगी शर्मिष्ठा तालाब


वडनगर में शर्मिष्ठा नाम से एक तालाब है. कहते हैं पीएम मोदी बचपन में इसी शर्मिष्ठा तालाब में डुबकी भी लगाते थे, अब इस तालाब की शक्ल भी तेजी से बदल रही है.


बौद्ध धर्म से जुड़ी हजारों साल पूरानी जगह भी होगी विकसित


शहर के बीचो बीच बौद्ध धर्म से जुड़ी करीब दो हजार साल पुरानी जगह मिली है. माना जाता है कि यहां बौद्ध धर्म की दीक्षा दी जाती थी. इस जगह को भी टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित किया जा रहा है. सरकार को उम्मीद है कि यहां बौद्ध धर्म से जुड़े लोग आएंगे, साथ ही विदेशी पर्यटकों के आने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा.