अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव का माहौल गर्म है. हर पार्टी चुनाव जीतने के लिए जोर लगा रही है. ऐसे में चर्च की एक चिट्ठी भी वायरल हो रही है जिसमें अपील की गई है कि राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाना है. हालांकि पहली नजर में ही साफ है कि बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है.


गांधीनगर चर्च के प्रधान पादरी थॉमस मैक्वेन ने ये चिट्ठी 21 नवंबर को लिखी है और अपने समुदाय के लोगों से अपील की है कि मानवीय मूल्य वाले उम्मीदवारों को वोट दें. उन्होंने लिखा है कि देश की धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र दांव पर है, मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है.


चिट्ठी में लिखा है कि गुजरात चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण है. गुजरात विधानसभा के परिणाम परिवर्तन ला सकते हैं. देश के अल्पसंख्यकों के बीच असुरक्षा का भाव बढ़ता जा रहा है. आए दिन चर्च और चर्च के लोगों पर हमले हो रहे हैं.



बिशप ने लिखा है कि आप लोग अपने घरों में प्रार्थनाएं करें ताकि गुजरात में वो लोग जीतें जो संविधान के प्रति वफादार हों और बिना किसी भेदभाव के काम करें. यह हमारे देश को राष्ट्रवादी ताकतों से बचाएगा. प्रभु यीशू से मदद मांगे.


एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए बिशप थॉमस ने कहा कि उनकी चिट्ठी का राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए क्योंकि वे अक्सर लोगों को चिट्ठी लिखते हैं. उन्होंने कहा कि बाढ़ के वक्त भी उन्होंने पत्र लिखा था.


उन्होंने एबीपी न्यूज़ से कहा कि राष्ट्रवादी ताकतों का अर्थ किसी पार्टी से नहीं है बल्कि वे लोग हैं जो छोटी सोच के लोग हैं और बेकार की बातों पर असहिष्णुता बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें अच्छे उम्मीदवारों को जिताना होगा.