गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर में मां हीराबेन से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी कल 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर अलग-अलग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आज गुजरात पहुंचे हैं. वे कल गुजरात के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देंगे. इससे पहले अपने जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को पीएम मोदी ने अपनी मां से मुलाकात की थी.


प्रधानमंत्री का बुधवार रात को हवाईअड्डे पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कई अन्य प्रतिनिधियों ने स्वागत किया. राजभवन जाने के दौरान प्रधानमंत्री ने मां से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने अपनी मां के साथ 20 मिनट बिताये और इसके बाद वह राज भवन चले गए. प्रधानमंत्री राजभवन में रात में रूकेंगे.



एकता दिवस परेड में भाग लेंगे पीएम मोदी


प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी एकता दिवस परेड में भाग लेंगे. इसके साथ ही टेक्नोलोजी डेमॉन्सट्रेशन साइट का दौरा करेंगे और केवडिया में सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे. बता दें कि 2014 से हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इन दिन रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाता है. 'मन की बात' रेडियो संबोधन में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी कि वे बड़ी संख्या में रन फॉर यूनिटी में भाग लें.


जानें कल से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में क्या कुछ बदल जाएगा, क्यों ऐतिहासिक है तारीख


पीएम मोदी ने रन फॉर यूनिटी को एकता का प्रतीक बताया था और कहा था कि ये दिखाता है कि देश एक दिशा में  'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के लक्ष्य के साथ सामूहिक रूप से आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर, 2015 को पटेल की 140वीं जयंती के मौके पर 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' कार्यक्रम की घोषणा की थी. कार्यक्रम का उद्देश्य देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रहने वाले विविध संस्कृतियों के लोगों के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाना और उनके बीच बेहतर आपसी समझ को बढ़ावा देना है.


यह भी देखें