Gujarat Assembly Election Results 2022: गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के चुनाव परिणाम आज (8 दिसंबर) आ जाएंगे. राज्यभर में बनाए गए 37 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती की जाएगी. विधानसभा की 182 सीटों के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था. वहीं, 5 दिसंबर की शाम को एग्जिट पोल सामने आए और उनमें बीजेपी को भारी बहुमत मिलता दिखा. यही कारण है कि गांधीनगर में बीजेपी के राज्य मुख्यालय 'कमलम' में जीत का जश्न मनाने की तैयारी चल रही है.


कमलम के प्रवेश द्वार को शानदार ढंग से सजाया गया है. इसके अलावा, चुनाव परिणाम को देखने के लिए कार्यकर्ताओं के लिए एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि "हम चुनाव जीतने के लिए आश्वस्त हैं. हमने कार्यालय को अच्छे से सजाया है. पार्टी कार्यालय की सफाई भी की गई है क्योंकि कार्यकर्ता (बड़ी संख्या में) कार्यालय आएंगे.


मिठाइयां-पटाखे खरीदने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की


पार्टी के पदाधिकारी ने कहा कि बीजेपी मिठाई और पटाखे खरीदने जैसी अन्य व्यवस्था नहीं करती है क्योंकि यह काम कार्यकर्ता ही कर लेते हैं. वहीं, विपक्षी कांग्रेस के लिए एग्जिट पोल के परिणाम कुछ खास नहीं थे और वहां कथित तौर पर काफी हद तक मायूसी छायी हुई है. हालांकि, मतगणना से एक दिन पहले अहमदाबाद में राजीव गांधी भवन में कांग्रेस नेताओं की बैठकें हुईं.


कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नहीं दिख रहा जोश!


मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात के एआईसीसी प्रभारी रघु शर्मा ने बुधवार शाम राजीव गांधी भवन में ठाकोर, वरिष्ठ नेताओं और कुछ उम्मीदवारों के साथ मतगणना की व्यवस्था और सावधानियों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की. प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि हमने वरिष्ठ नेताओं और मतगणना एजेंटों के साथ इस बात पर चर्चा की है कि मतगणना के दौरान किन बातों का ध्यान रखना है.


'आप' को भी अच्छे परिणाम की उम्मीद


आम आदमी पार्टी को भी अच्छे परिणाम की उम्मीद है. एग्जिट पोल में आप को कुछ खास सीटें तो नहीं मिलती दिखीं लेकिन 20 प्रतिशत वोट शेयर के साथ पार्टी तीसरे नंबर पर रह सकती है. वहीं, दिल्ली एमसीडी में मिली जीत का जश्न 'आप' कार्यकर्ताओं ने अपने अहमदाबाद कार्यकालय में भी मनाया. आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार इसुदान गढ़वी जामखंभालिया से चुनाव लड़ रहे हैं. वहां भी जश्न की पूरी तैयारियां हैं. गढ़वी का मानना है कि आज 'आप' को एक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा.


ये भी पढ़ें- Gujarat Results 2022 Live Streaming: ABP लाइव से जुड़कर यहां देखें गुजरात चुनाव के सबसे सटीक नतीजे