Amit Shah Celebrates Uttarayan festival: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (14 जनवरी) को गुजरात में उत्तरायण पतंग महोत्सव के दौरान पतंगबाजी की. इस दौरान उनके साथ कई समर्थक भी मौजूद रहे. पतंग उड़ाते उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में एक लड़का उनकी पतंग काटते हुए भी दिखाई दे रहा है. 20 सेकेंड के इस वीडियो में लड़का पूरे जोश के साथ अमित शाह की पतंग पर निशाना साधने की कोशिश करता नजर आ रहा है.


जैसे ही लड़का उनकी पतंग काटने में कामयाब हो जाता होता है. वहां मौजूद लोग लड़के का जयकारा करने लगते हैं. इसके बाद अमित शाह मुस्कुराते हैं और लड़के को थम्सअप (अंगूठा) का इशारा करते हैं. इसके बाद अमित शाह ने उत्तरायण पतंग महोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों से भी मुलाकात की. 


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
केंद्रीय मंत्री का पतंग उड़ाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और हर कोई लड़के की तारीफ कर रहा. बता दें कि गुजरात का पतंग महोत्सव काफी मशहूर है. खुद पीएम मोदी भी कई बार यहां पतंग उड़ा चुके हैं. इस बार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पतंग उड़ाने पहुंचे थे. 






अमित शाह ने शेयर किया वीडियो
कार्यक्रम की कुछ झलकियां शेयर करते हुए अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि आज उत्तरायण पर साबरमती विधानसभा के बहनों और भाइयों के साथ पतंग उड़ाई. खुशी और उत्साह का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे. 
 
उन्होंने कहा कि पूरा गुजरात बहुत हर्ष और उमंग के साथ उत्तरायण का त्योहार मनाता है. आज गांधीनगर उत्तर विधानसभा के लोगों के साथ पतंग उड़ाकर उत्तरायण मनाया. इस दौरान उन्होंने श्री जगन्नाथ जी मंदिर में गौ माता व गजराज की पूजा भी की. शाह ने कहा कि उत्तरायण के अवसर पर श्री जगन्नाथ जी मंदिर में गौ माता व गजराज का पूजन कर देशवासियों के सुख-शांति व समृद्धि की प्रार्थना की.


यह भी पढ़ें- India-Myanmar Border: भारत की बढ़ेंगी चिंता? म्यांमार के विद्रोही गुट ने सीमा से सटे शहर पर किया कब्जे का दावा