गुजरात के कच्छ जिले में एक युवक ने ‘कैट’ हाउस खोला है. इस युवक का नाम उपेंद्र गोस्वामी है. कच्छ के ही रहने वाले उपेंद्र गोस्वामी ने 500 वर्ग गज क्षेत्र की भूमि में ‘कैट गार्डन’ नाम से एक कैट हाउस खोला है. उपेंद्र द्वारा खोले गए इस कैट गार्डन में 200 से भी ज्यादा बिल्लियां रहती हैं. उपेंद्र ने इस कैट हाउस की स्थापना 2017 में की थी. यह कैट गार्डन उपेंद्र ने अपनी दिवंगत बहन के याद में खोली थी, जिनकी मृत्यु 1994 में हो गई थी.


इस कैट हाउस में 16 कॉटेज बनाए गए हैं. उपेंद्र ने बिल्लियों के लिए एक स्पेशल घर में 10 कॉटेज बागीचे में बनाए हैं. उन्होंने बिल्लियों का खास ध्यान रखते हुए 50 सिटिंग स्टैंड, झूला और एक प्रसुति केंद्र भी बनाया है. इसके अलावा बिल्लियों के मनोरंजन के लिए उपेंद्र ने एक टीवी सेट भी लगवाया है क्योंकि बिल्लियों को कार्टून देखना पसंद होता है. उपेंद्र और उनकी पत्नी बिल्लियों को हर दिन 26 लीटर दूध पिलाती हैं इसके अलावा वह खुद विशेष रूप से बनाया गया भोजन उन्हें खिलाती हैं.  उपेंद्र द्वारा खोला गया यह कैट गार्डन पर्यटको के आकर्षण का केंद्र भी बन गया है. यह कैट गार्डन प्रत्येक रविवार को पर्यटकों के लिए खोला जाता है.



बहन की याद में की कैट गार्डन स्थापना


उपेंद्र ने यह कैट गार्डन अपनी बहन के याद में खोला है. उन्होंने बताया वह हर साल अपनी दिवंगत बहन का जन्मदिन मनाते हैं. उन्होंने बताया एक बार बहन के जन्मदिन पर एक बिल्ली ने उसके केक को खाया तब से वह बिल्ली हमारे साथ रह रही है. उन्हें यकीन है कि उनकी बहन ही बिल्ली के रूप में उनके साथ रहती हैं. उन्होंने कैट गार्डन में रह रही बिल्लियों को अपने परिवार का हिस्सा बताया. उन्होंने यह भी बताया कि कैट गार्डन में नियमित रूप से बिल्लियों की स्वास्थ्य की जांच होती है, इस काम में उनकी मदद अहमदाबाद की जीवदया चैरिटेबल ट्रस्ट करती है.  


यह भी पढ़ें:


Viral Video: हमला करने गए बाघ पर अचानक भालू ने मारी पलटी, फिर जो हुआ वह कर आपको दंग कर देगा


Raksha Bandhan 2021: अपने चाहने वाले को रक्षा बंधन के मौके पर भेजें ये Wishes और Quotes