नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी गुजरात में भले ही 11 सीट पर चुनाव लड़ेगी लेकिन बाकी सभी सीटों पर बीजेपी के खिलाफ प्रचार अभियान चलाएगी. आप की गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने शुक्रवार को ये बात कही. उन्होंने साफ किया कि पार्टी का चुनाव अभियान राज्य की 182 में से सिर्फ 11 सीटों पर ही सीमित है लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रचार अभियान पूरे राज्य में चलाया है.


गोपाल राय ने कांग्रेस को आगाह करते हुए कहा कि गुजरात में बीजेपी के खिलाफ लोगों में खासा गुस्सा है. लेकिन कांग्रेस का बेहद लचर प्रचार अभियान बीजेपी को चुनौती देने में कमजोर साबित हो रहा है. इसलिए आप ने पूरे राज्य में जनता को आगाह करने के लिए उन सीटों पर भी प्रचार अभियान शुरू कर दिया है जहां पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है.


आप के गुजरात इकाई के प्रभारी ने उम्मीदवारों के चयन के सवाल पर कहा कि अभी पार्टी हर सीट के लिए अलग घोषणापत्र बना रही है. ग्राम सभा के स्तर पर आप कार्यकर्ता घर-घर जाकर स्थानीय समस्यायें पूछ रहे हैं. इसके आधार पर सभी 11 सीटों के लिए पहले घोषणापत्र जारी होगा और इसके तुरंत बाद जनता की राय से ही इन सीटों पर उम्मीदवार मैंदान में उतारे जाएंगे.


गोपाल राय ने स्वीकार किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी को गुजरात में चुनावी तैयारी शुरू कर देनी थी. लेकिन राज्य में चुनाव लड़ने के बारे में फैसला लेने में छह महीने का समय लगाने से प्रचार अभियान में देरी हुआ.