नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हो गया है पर इस पर राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कल जम्मू-कश्मीर से एक वीडियो सामने आया था जिसमें अनुच्छेद 370 हटने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल शोपियां में कुछ स्थानीय लोगों के साथ खाना खाते हुए और उनसे बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे थे. अब इस मामले पर कांग्रेस के नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद एक बयान देकर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं.


बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि पैसे देकर किसी को भी खड़ा किया जा सकता है. इसके बाद अब गुलाम नबी आजाद पर आरोप लग रहे हैं कि कश्मीर में डोभाल के मेलजोल को उन्होंने पैसों में तौलकर कश्मीरियों को अपमानित किया है. वहीं इस घटनाक्रम में आज जब गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर पहुंचे तो प्रशासन ने उन्हें हवाई अड्डे पर ही रोक लिया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया. दरअसल गुलाम नबी आजाद श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने और कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर गए थे.


इसके अलावा आजाद के बयान पर सूत्रों के हवाले से भारत सरकार की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. सरकारी सूत्रों ने कहा है कि गुलाम नबी आज़ाद का बयान कश्मीरियों को अपमानित करने वाला बयान है. इससे कांग्रेस की सोच पता चलती है. इसी सोच ने 70 साल तक जम्मू-कश्मीर को विकास से दूर रखा. कश्मीरियों का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा. वहीं बीजेपी ने भी कहा है कि ऐसे बयान का पाकिस्तान गलत फायदा उठाने की कोशिश करेगा.


दरअसल कल ही एनएसए अजीत डोभाल शोपियां में जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों से भी मिले थे और इस दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह मौजूद थे. अजीत डोभाल ने अन्य सुरक्षाबलों के जवानों से भी मुलाकात की और फोटो खिंचवाई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया कि अजीत डोभाल सोमवार से ही घाटी में हैं और लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राज्य में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.


पीएम आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने पर कर सकते हैं बात


अनुच्छेद 370: कांग्रेस का आरोप- गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर हवाई अड्डे पर रोका गया


अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस में बढ़ रही मतभेद की खाई, कर्ण सिंह ने केंद्र के कदम को सही ठहराया