Gun fights in Manipur: मणिपुर में शनिवार (26 अक्तूबर) की रात दो अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी और बम धमाकों की घटनाएं सामने आई. इस बात की जानकारी रविवार (27 अक्तूबर) को सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने दी.


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इंफाल पश्चिम जिले की पुलिस का मानना है कि कुकी आतंकवादियों ने शाम 7 बजे के आसपास कोत्रुक चिंग लेईकाई गांव पर हमले की कोशिश की. मौके पर क्षेत्रीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई किया. 


ड्रोन हमलों का खतरा
कौत्रुक चिंग लेईकाई के एक स्थानीय निवासी ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक ड्रोन को देखा गया जिसे बेटेल गांव से लॉन्च किया गया था और कुकी उग्रवादियों की ओर से संचालित किया जा रहा था. ऐसे में गांव वाले इस हवाई हमलों को लेकर चिंतित हैं. उनका कहना है कि सितंबर के पहले हफ्ते में भी गांव में ड्रोन बमबारी हुई थी. हालांकि, इस ड्रोन को कुछ ही मिनटों में गिरा दिया गया था. स्थानीय लोगों का मानना शनिवार की रात को हुई गोलीबारी करीब चार घंटे तक चलती रही.


सुरक्षा बलों की तैयारी
पुलिस ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान बिना अनुमति वाले ड्रोन को गिराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसी बीच, बिश्नुपुर जिले की पुलिस ने बताया कि संदिग्ध कुकी आतंकवादियों ने त्रोंगलाओबी गांव पर हमला किया. जो मोइरांग पुलिस स्टेशन से लगभग 6 किमी की दूरी पर दक्षिण में स्थित है. पुलिस के अनुसार, संदिग्ध कुकी आतंकवादियों ने रात करीब 9:15 बजे गेलजांग और मोलशांग क्षेत्रों से गोलीबारी की. इस पर राज्य बलों और गांव के स्वयंसेवकों ने भी जवाबी कार्रवाई की.


पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के दो कैडरों की गिरफ्तारी
इससे पहले 6 सितंबर को त्रोंगलाओबी गांव में कुकी आतंकवादियों ने रॉकेट हमले का सामना किया गया था. हालांकि, दोनों ही घटनाओं में किसी भी प्रकार के हताहत की सूचना नहीं मिली है. मणिपुर के तेंगनोउपल जिले में असम राइफल्स की टीम ने सीमा स्तंभ संख्या 87 के आसपास से पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के दो कैडरों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार किए व्यक्तियों की पहचान 21 वर्षीय एन प्रिय सिंह और 21 वर्षीय एस देवजीत सिंह के रूप में की है. इन कैडरों को पललेल पुलिस स्टेशन के हवाले कर दिया गया.


ये भी पढ़ें: फॉर्म हाउस पर चल रही थी रेव पार्टी, पुलिस ने की छापेमारी, ऑर्गनाइजर निकला KTR का रिश्तेदार