नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दिल्ली के एम्स लाया गया है. यहां पर उसकी एंडोस्कोपी होगी. यहां उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा. एम्स ने अपने एक बयान में इस बात की जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार सिंह को एम्स ले जाया गया क्योंकि रोहतक में आवश्यक जांच की व्यवस्था उपलब्ध नहीं थी. डेरा प्रमुख को हाल ही में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.


पिछले महीने राम रहीम कोरोना से भी संक्रमित हो गया था. डेरा प्रमुख अगस्त 2017 में अपनी दो शिष्यों से रेप के मामले में सजा काट रहा है. उसे अगस्त 2017 में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था.


मई में टेस्ट कराने से कर दिया था इनकार


मई में उसे लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद पीजीएमआईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उसने अस्पताल में कोविड-19 टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था.  जनवरी 2019 में पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने भी उसे और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी और उसके बाद से वह सजा काट रहा है.


मई महीने में मां से मिलने के लिए मिली थी पैरोल


बता दें कि हाल ही में गुरमीत राम रहीम ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिये 'आपात पैरोल' मांगी थी. राम रहीम ने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों के सामने कुछ दस्तावेज पेश किये थे. जिसके बाद जेल अधिकारियों ने बताया था कि डेरा प्रमुख ने अपनी बीमार मां नसीब कौर से मिलने के लिये 21 दिन की पैरोल मांगी थी.


दिल्ली हाईकोर्ट ने साकेत गोखले को दिए आदेश, कहा-मंत्री हरदीप पुरी की पत्नी के खिलाफ ट्वीट करें डिलीट