Punjab  Election 2022: पंजाब चुनाव को देखते हुए किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी (Farmer leader Gurnam Singh Charuni) ने चंडीगढ़ में अपनी ‘संयुक्त संघर्ष पार्टी’ (Sanyukt Sangharsh Party) का एलान कर दिया. नई पार्टी के एलान के बाद गुरनाम चढ़ूनी ने कहा कि राजनीति प्रदूषित हो गई है. इसे बदलने की जरूरत है. पूंजीवाद को बढ़ावा देने वाले नीति निर्माताओं, पूंजीपतियों के पक्ष में नीतियां बनाई जा रही हैं. आम आदमी, गरीबों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है. इसलिए हम अपनी नई पार्टी, ‘संयुक्त संघर्ष पार्टी’ लॉन्च कर रहे हैं.


किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी (Gurnam Singh Charuni) ने आगे कहा कि उनकी पार्टी पंजाब चुनाव में उम्मीदवार उतारेगी. देश में पार्टियों की कमी नहीं है लेकिन आज देश में बदलाव की जरूरत है. इन पार्टियों ने राजनीति को व्यापार बना लिया है. राजनीति में बदलाव लाने के लिए राजनीति को शुद्ध करने के लिए हमने अपनी नई धर्मनिरपेक्ष पार्टी 'संयुक्त संघर्ष पार्टी' लॉन्च किया. कुछ राजनीतिक पार्टियों ने बिजनेस बना लिया है. पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा बनाना इनका काम हो गया है. 


ये भी पढ़ें:


Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7 हजार 145 नए केस दर्ज, ओमिक्रोन से अबतक 113 लोग संक्रमित


अमीरों के हित के लिए है सिर्फ नीति


इसके साथ ही किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी पूंजीवाद को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 97 फीसदी लोगों की आमदनी घटी है. सिर्फ 3 फीसदी लोगों की आमदनी बढ़ी है. गरीब और गरीब होता गया और अमीर और अमीर होता जा रहा है. पूंजीवाद के हित के लिए ही नीति बनाए जा रहे हैं. आम आदमी के लिए नहीं. उन्होंने दावा किया कि उनकी ‘संयुक्त संघर्ष पार्टी’ धर्मनिरपेक्ष और जाति निरपेक्ष होगी.