नई दिल्ली: दिल्ली में गुरु नानक जयंती कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाईजरी की है. दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी कर गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाश पर्व पर निकाले जाने वाले नगर कीर्तन के दौरान लोगों से कुछ खास सड़कों पर निकलने से बचने को कहा है. नगर कीर्तन यात्रा गुरुपर्व के एक दिन पहले आज निकाली जाएगी.


शीशगंज गुरुद्वारा से सुबह 10 बजे नगर कीर्तन यात्रा की शुरूआत होगी और यह जीटी करनाल रोड पर रात नौ बजे के करीब गुरुद्वारा नानक प्याऊ पर खत्म होगी. इस नगर कीर्तन में हजारों श्रद्धालु, स्कूली बच्चे और बैंड के लोग हिस्सा लेंगे.





नगर कीर्तन यात्रा कोडिया पुल, एसपीएम मार्ग, चर्च मिशन रोड, खारी बावली, लाहौरी गेट चौक, कुतुब रोड, आजाद मार्केट, रोशनआरा रोड, शक्ति नगर चौक से होकर गुजरेगी और गुरुद्वारा नानक प्याऊ पर खत्म होगी। यात्रा के कारण इन मार्गों और आसपास के क्षेत्र में यातायात प्रभावित होगा.


वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन प्रतिबंध लागू नहीं होगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि सिख समुदाय के लोगों ने 12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की जयंती को ध्यान में रखते हुए सरकार से आग्रह किया था कि वह नियमों में ढील दें.


बता दें कि राज्य में 4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक ऑड-ईवन की योजना को लागू किया गया है. तिलक नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह के नेतृत्व में एक सिख डेलीगेशन ने राज्य के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में अनुरोध किया गया था कि 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन योजना से छूट दी जाए.


दिल्ली में आज और कल लागू नहीं होगा Odd-Even, गुरु नानक के 550वें प्रकाशोत्सव के चलते छूट


अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 5 हजार लोगों ने अस्थायी राम मंदिर में किए दर्शन


हरियाणा: कल हो सकता है मंत्रिमंडल का पहला विस्तार, नामों को दिया गया अंतिम रूप