नई दिल्लीः गुरुग्राम में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को जागरुक करने के लिए रखाबंधन के मौके पर एक मुहिम को शुरु किया गया है. इसमें कोई भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा उसे महिला पुलिस की जवान राखी बांध कर नियमों के प्रति जागरुक करेंगी.


गुरुग्राम की स्मार्ट पुलिस ने ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को सबक सिखाने औऱ उन्हें ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए एक प्रयास शुरु किया है. इसे रखाबंधन के मौके पर ऐसे लोगों को जागरुक करने के लिए शुरु किया है जो अमूमन ट्रैफिक नियमों को उल्लंघन करते है और अपने लिए तो खतरा बढ़ाते ही हैं साथ ही दूसरे लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बनते हैं ऐसे ही लोगों को मानसिक तौर पर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए अब गुरुग्राम पुलिस की तरफ से महिला पुलिसकर्मी ऐसे लोगों को राखी बांधेंगी और उन्हें ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ायेंगी.





गुरुग्राम पुलिस इससे पहले भी पिछले साल इस मुहिम को चला चुकी है जिसमें इसी तरह ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों को राखी बांधी गई थी. इस बार भी इसी तरह गुरुग्राम के कई चौक चौराहों पर जहां लोग अधिकांश ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते है उनके उपर नकेल कसने और उन्हें जागरुक करने के लिए इस मुहिम को रविवार तक चालाया जायेगा. गुरुग्राम पुलिस ट्रैफिक को लेकर कई ऐसी मुहिम चला रही है वहीं इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक हों और उनका उल्लंघन नहीं करें ये लोगों के ऊपर काफी प्रभाव डालती है जिसके चलते पुलिस ने इस योजना को तैयार किया है.