West Bengal Train Accident Live: बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरीं- 6 की मौत, रेलमंत्री ने पीएम मोदी से की बात

Guwahati-Bikaner Express Derailed Live Updates: 'गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई हैं. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मेडिकल वैन को भी भेजा गया है.

ABP Live Last Updated: 13 Jan 2022 08:26 PM
दुर्घटना में कम से कम 6 की मौत

जलपाईगुड़ी ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 50 लोग घायल हुए हैं, उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मरने वालों की संख्या 5 हुई

अधिकारियों के मुताबिक बीकानेर-गुवाहाटी ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है, वहीं 45 लोग घायल हुए हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है

गुनीत कौर चीफ पीआरओ नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने कहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. हमारी टीमों ने प्रभावित यात्रियों को सफलतापूर्वक बचाया है. 

अब तक 40 लोगों को किया गया रेस्क्यू

अब तक कम से कम 40 घायलों को बचाया गया, जिनमें से 24 को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल और 16 को मोइनागुरी अस्पताल ले जाया गया है.

मरने वालों के परिजनों को 5 लाख के मुआवजे का एलान

अश्विनी वैष्णव ने पीएम से बात कर दुर्घटना की पूरी जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि रेस्क्यू पर सबसे ज़्यादा फोकस है. कल अश्विनी वैष्णव खुद दुर्घटनास्थल पर जाकर मुआयना करेंगे. अभी हादसे के कारणों का पता नही चला है. कमिश्नर सेफ्टी की हाई लेवल जांच टीम गठित की गई है. जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और वहीं अन्य घायलों को 25 हजार की मदद दी जाएगी.

रेल मंत्री ने पीएम मोदी को दी हादसे की जानकारी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री से बात की और बचाव कार्यों के बारे में उन्हें अवगत कराया.


 





पश्चिम बंगाल की सीएम ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि मयनागुरी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की दर्दनाक दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, डीएम/एसपी/आईजी उत्तर बंगाल बचाव और राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सा सुविधा दी जाएगी. राज्य मुख्यालय से स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

ट्रेन में पटना से 98 लोग हुए सवार

पटना जंक्शन के राजेश कुमार मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक के मुताबिक ट्रेन (गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस) में पटना जंक्शन से 98 और मोकामा से 3 और बख्तियारपुर से 2 लोग सवार हुए. 

भारतीय रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

भारतीय रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर - 03564 255190, 050 34666, 0361-273162, 2731622, 2731623.

एनडीआरएफ की दो टीमें रवाना

डीजी एनडीआरएफ अतुल करवाल ने कहा कि NDRF की दो टीमों को राहत-बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में वाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दुर्घटना में लोगों को बचाने के लिए टीमें जल्द पहुंचेंगी.

स्थानीय लोगों ने शुरू किया राहत-बचाव कार्य

राहत-बचाव कार्य जारी है, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं और लोगों को बचाने में जुटे हैं और उन्हें मदद पहुंचा रहे हैं.

रेलवे ने दिए जांच के आदेश

रेलवे ने हादसे की जांच के लिए आदेश दिए हैं. कमिश्नर रेलवे सेफ्टी और डीजी दिल्ली से घटनास्थल की तरफ से रवाना हो चुके हैं.

बैकग्राउंड

Guwahati-Bikaner Express Derailed Update: जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (15633 (up)) की 12 बोगियां शाम के करीब पांच बजे पटरी से उतर गईं. इस हादसे में अब तक 6 यात्रियों की मौत हो गई और करीब 50 लोग जख्मी हैं. राहत-बचाव कार्य जारी है. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए. 


रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा है कि ''गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मेडिकल वैन को भी भेजा गया है. जो तस्वीरें आई है उसमें लोगों को निकाला जा रहा है. यात्रियों का कहना है कि अचानक से झटका लगा और ट्रेन की बोगी पलट गई. ट्रेन के 2-4 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया गया है.


अश्विनी वैष्णव ने पीएम से बात कर दुर्घटना की पूरी जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि रेस्क्यू पर सबसे ज़्यादा फोकस है. कल अश्विनी वैष्णव खुद दुर्घटनास्थल पर जाकर मुआयना करेंगे. अभी हादसे के कारणों का पता नही चला है. कमिश्नर सेफ्टी की हाई लेवल जांच टीम गठित की गई है. जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपए और वहीं अन्य घायलों को 25 हजार की मदद दी जाएगी.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.