Gyanvapi Masjid Case: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में चले सर्वे के तीसरे दिन टीम को शिवलिंग मिला जिसकी अब तस्वीरें सामने आयी हैं. हिंदू पक्ष द्वारा बताया गया कि नंदी की मूर्ती के पास के कुएं की पड़ताल की गई थी जहां 12 फीट का शिवलिंग मिला जिसके बाद अब कोर्ट ने आदेश जारी कर शिवलिंग के आसपास जाने पर रोक लगा दी है.


हिंदू पक्ष ने शिवलिंग की तस्वीरों को साझा कर दावा किया है कि ये तस्वीरें ज्ञानवापी मस्जिद में कुएं के अंदर के शिवलिंग की हैं. बता दें, इलाके को वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद सील कर दिया है. वहीं, तीन दिन चले सर्वे में गुंबद से लेकर तहकाने और पश्चिमी दीवारों की वीडियोग्राफी हुई है जिसे मंगलवार को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.


12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला- हिंदू पक्ष के वकील


हिंदू पक्ष के वकील ने शिवलिंग के बारे में बात करते हुए कहा, ज्ञानवापी मस्जिद के वजुखाने में 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला है. उन्होंने कहा कि शिवलिंग नंदीजी के सामने है जहां पूरा पानी निकालकर देखा गया. वकील ने बताया कि पड़ताल के दौरान जब शिवलिंग देखा गया तो आसपास के लोग झूम उठे और उन्होंने हर-हर महादेव के नारे लगाए. 




ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट में हो सकती है देरी


बता दे, ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट में देरी हो सकती है. ऐसे में ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट आज कोर्ट में पेश हो पाना मुश्किल लग रहा है. कोर्ट कमिश्नर ने abp न्यूज़ से कहा है कि अभी रिपोर्ट तैयार होने में वक्त लगेगा. सूत्रों के मुताबिक जिला अदालत में आज सर्वे रिपोर्ट पेश होने की उम्मीद कम है. सर्वे रिपोर्ट तैयार करने में अभी 2 दिन वक्त लग सकता है. कोर्ट कमिश्नर आज अदालत से वक्त मांग सकते हैं. वहीं, ज्ञानवापी की लड़ाई अब देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंच गई है.    


यह भी पढ़ें.


Gyanvapi Masjid: सर्वे पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- कोर्ट का आदेश 1991 के कानून का उल्लंघन, एक और मस्जिद नहीं खोना चाहता


Afghan Resistance Attack Taliban: पंजशीर में NRF और तालिबान बीच छिड़ी जंग, दोनों तरफ के हैं ये दावे