बेंगलुरु: कर्नाटक के मडिकेरी में युवा कपल को रोड पर फेंके गए कूड़े को उठाने के लिए 80 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ी. घटना 30 अक्टूबर की है. कोडागु टूरिज्म एसोसिएशन के महासचिव मदेटिरा थिमैया ने घर आते समय दोपहर सवा दो बजे सड़क पर कचरा पड़ा हुआ देखा. दरअसल, वो क्षेत्र की सफाई को लेकर काफी प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में सड़क पर पिज्‍जा के खाली बॉक्‍स देखकर उन्‍हें काफी बुरा लगा. क्‍योंकि 2 दिन पहले ही उन्‍होंने कडागडालु ग्राम पंचायत के सदस्यों की मदद से इस क्षेत्र की सफाई करवाई थी.


उन्होंने डस्टबिन में डालने के लिए पिज्‍जा का खाली बॉक्‍स उठाया तो देखा कि उसमें उस कपल का नंबर है, जिन्‍होंने वो पिज्जा मंगवाया था और खाली बॉक्स सड़क पर फेंककर चलते बने थे. थिमैया ने तुरंत अपना मोबाइल निकालकर कपल को फोन किया. उन्होंने उनसे सड़क से कचरा उठाने का आग्रह किया. लेकिन फोन पर बात कर रहे व्‍यक्ति ने माफी मांगते हुए कहा कि वे कूर्ग से आगे निकल चुके हैं. जिसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद ली गई. लेकिन तब भी दोनों इसके लिए राजी नहीं हुए.


आखिरकार एक सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया गया और जब इस कपल को कई कॉल आए तो दोनों शर्मिंदा हुए और उन्‍हें वो पिज्‍जा बॉक्‍स उठाने 80 किलोमीटर वापस आना पड़ा.