नई दिल्ली: दिल्ली में इजरायल दूतावास के बाहर ब्लास्ट वाली जगह एक गुलाबी रंग का कपड़ा या दुपट्टा मिला है. ये आधा जला हुआ है. गुलाबी दुपट्टे का रहस्य क्या है इसका पता लगाया जा रहा है. इसके रहस्य से पर्दा उठना बाकी है. इस बीच इस ब्लास्ट को लेकर एक नया खुलासा हुआ है जिसमें कहा गया है कि रेकी के बाद आईईडी को प्लांट किया गया. बता दें कि शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब इजरायली दूतावास के बाहर धमाका हुआ था.


सूत्रों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच की भी एक टीम दिल्ली ब्लास्ट मामले पर काम कर रही है. ये टीम कैब के पिक एंड ड्राप पर काम कर रही है. ब्लास्ट से पहले अब्दुल कलाम रोड पर 3 घंटे तक कितने लोगों को कैब से पिक किया गया और ड्राप किया, इसकी जांच की जा रही है. ओला और उबेर कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है और उनसे 29 तारीख को 3 बजे से लेकर 6 बजे तक के बीच की गाड़ियों की डिटेल्स निकाली जा रही है जो उस दौरान अब्दुल कलाम रोड पर मौजूद थी. जिन्होंने वहां से किसी को पिक किया या ड्राप किया. इसके अलावा पहले पूरी सड़क की सीसीटीवी 3 घंटे की ली गई थी. अब 3 दिन की फुटेज ली जा रही है.


वहीं दिल्ली धमाके पर जैश उल हिंद नाम के आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी ली है. सुरक्षा बल आतंकी संगठन की जांच में जुटे हैं. उधर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल के लोगों की सुरक्षा के लिए भारत पर भरोसा है. भारत इजरायलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा.


आधिकारिक पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि घटना के वक्त विस्फोट स्थल के पास लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे. सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (स्पेशल सेल) के जांच दल ने दिन में दूतावास के निकट स्थित विस्फोट स्थल का और साक्ष्य जुटाने के उद्देश्य से दौरा किया. उन्होंने कहा कि उन्हें इलाके के कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल हो गई है.


इजरायली दूतावास के बाहर बम धमाका, भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा की घड़ी