Hanuman Chalisa Row Hearing: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) की जमानत अर्जी पर आज मुंबई की सेशंस कोर्ट में सुनवाई होगी. मुंबई पुलिस आज इस मामले में कोर्ट में अपना जवाब पेश करेगी. मुंबई की भायखला महिला जेल में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को रखा गया है. वही नवी मुंबई की तलोजा जेल में उनके विधायक पति रवि राणा बंद हैं. दंपत्ति का जेल से आजादी का रास्ता निकलेगा या नहीं, इसका फैसला आज मुंबई की सेशंस कोर्ट करेगी. दोनों की जमानत अर्जी पर आज सेशंस कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है. 


नवनीत राणा और रवि राणा की जमानत अर्जी पर सुनवाई


इससे पहले सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की याचिका पर पिछली बार 26 अप्रैल को सुनवाई हुई थी.तब कोर्ट ने मुंबई पुलिस से जेल में बंद दंपति की जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को जवाब दाखिल करने को कहा था. पुलिस की ओर से जवाब दाखिल करने के बाद कोर्ट को ये तय करेगा कि दोनों को जमानत देनी है या नहीं. फिलहाल नवनीत राणा और रवि राणा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया हुआ है. आज दोनों की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी.
 
राणा ने मांगा घर का खाना


उधर, सांसद नवनीत राणा के अमरावती स्थित घर पर सुंदरकांड का पाठ किया गया है और एक हजार दीये जलाए गए है. ये आयोजन युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया. इस बीच गुरुवार को राणा दंपति की तरफ से कोर्ट में एक और याचिका दी गई थी. इसमें सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने जेल में घर के खाने की मांग की है. राणा दंपति की इस याचिका पर भी आज सुनवाई होने की संभावना है. बता दें कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी. दोनों यहां हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर अड़े हुए थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. शिवसैनिकों ने उनकी गिरफ्तारी से पहले उनके घर पर जोरदार हंगामा किया था.


ये भी पढ़ें:


Phone Tapping Case: चार्जशीट में बड़ा खुलासा, IPS रश्मि शुक्ला के आदेश पर संजय राउत और एकनाथ खड़से का फोन किया गया टैप


RSS Chief on Violence: 'हिंसा से किसी को फायदा नहीं होता', RSS चीफ भागवत का बयान, भाषाओं को लेकर कही बड़ी बात