Navneet Rana and Ravi Rana: हनुमान चालीसा को लेकर खड़े हुए विवाद के बाद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा. लेकिन अब तक दोनों को जेल नहीं पहुंचाया जा सका है. जिसके बाद अब सूत्रों की तरफ से बताया जा रहा है कि राणा दंपत्ति को सांताक्रुज के लॉकअप में ही रात गुजारनी होगी. 


कोरोना रिपोर्ट का इंतजार
पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जेल भेजे जाने से पहले नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा का कोरोना आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया. जिसका रिजल्ट आने में कल सुबह तक का वक्त लगेगा. जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक दोनों को जेल नहीं भेजा जा सकता है. यानी आज पूरी रात दोनों को पुलिस स्टेशन के लॉकअप में ही रहना होगा. सोमवार सुबह जब कोरोना की रिपोर्ट आएगी, उसके बाद दोनों को तालोजा जेल शिफ्ट किया जाएगा. 


सांसद और उनके पति के खिलाफ राजद्रोह
नवनीत राणा और उनके पति की गिरफ्तारी से पहले दोनों के खिलाफ हिंसक भाषण देने और भावनाओं को भड़काने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया. लेकिन अब सांसद और उनके पति के खिलाफ राजद्रोह भी लगा दिया गया है. क्योंकि उन्होंने सरकार को चुनौती दी थी और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की. इसके अलावा सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा डालने की एक और धारा भी जोड़ी गई है. पुलिस ने दोनों की 7 दिन की रिमांड कोर्ट से मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया और दोनों को 14 दिन की जेल भेजने का फैसला सुनाया. बांद्रा कोर्ट के इस फैसले के बाद अब दोनों को जेल भेजा जाना है. हालांकि दोनों की जमानत याचिका पर भी कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होनी है. 


बता दें कि मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और बडनेरा से विधायक उनके पति रवि राणा को कथित रूप से ‘विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने’ के मामले में शनिवार शाम को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले ही राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की अपनी योजना को रद्द कर दिया था. 


संजय राउत ने कहा - गिरफ्तारी के पीछे रही होगी वजह
सांसद और उनके पति की गिरफ्तारी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के पीछे जरूर कोई वजह रही होगी. शनिवार को खार पुलिस थाने के समीप भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की कार पर हुए कथित हमले का जिक्र करते हुए राउत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘कुछ देशद्रोहियों पर पथराव किया जाता है.’’ राउत ने कहा, ‘‘मुंबई पुलिस की रवि राणा और नवनीत राणा के खिलाफ चल रही जांच में सोमैया का क्या काम है? अगर पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की है तो इसके पीछे जरूर कोई वजह होगी.’’


ये भी पढ़ें:


सामना में शिवसेना का हल्ला बोल, कहा- लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा विवाद देश को डुबाने की साजिश


Lakhimpur Kheri Case: लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को फिर भेजा गया जेल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया सरेंडर