Happy New Year 2023 Live: मनाली में नए साल के जश्न में झूम उठे लोग, न्यू-ईयर पार्टी को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने दी ये नसीहत

Happy New Year 2023 Live: दुनियाभर में लोग नए साल के जश्न में डूब चुके हैं, पुराने साल 2022 को अलविदा कहा जा रहा है. जश्न को लेकर हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए.

ABP Live Last Updated: 31 Dec 2022 11:07 PM
Happy New Year 2023 Live Updates: मध्य प्रदेश में बढ़ी सुरक्षा

मध्य प्रदेश नें नए साल के जश्न के को देखते हुए भोपाल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही हर वाहन की जांच की जा रही है. 

Happy New Year 2023 Live Updates: भक्त पहुंचे मंदिर, उमड़ी भीड़

 नए साल की पूर्व संध्या पर कई लोग मंदिर भी पहुंचे हैं. राजधानी दिल्ली के हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की. मंदिर में काफी भीड़ लगी है. 





Happy New Year 2023 Live Updates: सैलानी नैनीताल पहुंचे

नए साल की जश्न की तैयारी के बीच कई सैलानी देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच रहे हैं. इसी बीच कई नए लोग साल के लिए नैनीताल पहुंचे हैं. 

Happy New Year 2023 Live Updates: पर्यटक जैसलमेर पहुंचे

 नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जैसलमेर पहुंचे हैं. पूरे देश में लोग जश्न मना रहे हैं. 





Happy New Year 2023 Live Updates: नए साल की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे मंदिर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा, "नया संकल्प लेकर मैं यहां से निकला हूंय अगले एक साल में जनता के लिए क्या काम करना है उसका रोडमैप हमने बनाया है."

Happy New Year 2023 Live Updates: कोच्ची कार्निवल में जश्न शुरू

केरल के  कोच्ची कार्निवल में लोगों नए साल को लेकर काफी उत्साहित है. इसको लेकर अभी से ही जश्न शुरू हो गया, जिसमें लोग नाच और गा रहे हैं.


 





Happy New Year 2023 Live Updates: मनाली में नए साल का जश्न शुरू, लोगों ने किया डांस

साल बदलने में अब बस कुछ घंटे रह गए हैं, लेकिन लोगों ने जश्न बनाना शुरू कर दिया है. इसी बीच हिमाचल प्रदेश में कई पर्यटक पहुंचे है. मनाली में लोगों मे डांस करना शुरू कर दिया है. 


 





Happy New Year 2023 Live Updates: प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- नए साल है पाश्चात्य सभ्यता

नए साल की जश्न की तैयारियों के बीच बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि 31 दिसंबर की रात को शराब पीकर डांस करने वाले लोग जिनकी सुबह दोपहर में होती है, वे क्या नवीनता देखेंगे. ऐसी पाश्चात्य सभ्यता का अनुकरण करने के संस्कार हमारे नहीं हो सकते. 





Happy New Year 2023 Live Updates: मुंबई में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मुंबई में नए साल की पूर्व संध्या पर कुछ जगहों पर बम विस्फोट करने की धमकी देने के आरोप में नरेंद्र कावले नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार (31 दिसंबर) को यह जानकारी दी.

Happy New Year 2023 Live Updates: रायपुर पुलिस नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाने पर करेगी वाहन जब्त

छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले की पुलिस ने आकर्षक संदेश और वीडियो जारी कर लोगों को नए साल का जश्न मनाने के दौरान शराब पीकर वाहन नहीं चलाने के लिए आगाह किया है, रायपुल पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जांच में पकड़े जाने पर गाड़ी जब्त की जा रही है. 


 





वाराणसी में गंगा आरती के लिए भारी भीड़

वाराणसी में नए साल की पूर्व संध्या पर वाराणसी में गंगा आरती के लिए भारी भीड़ उमड़ी दिखी. इस दौरान सैकड़ों लोग गंगा किनारे नजर आए. 

Happy New Year 2023 Live Updates: नए साल की पूर्व संध्या पर वाराणसी में उमड़ी भीड़

यूपी के वाराणसी में नए साल की पूर्व संध्या पर गंगा आरती के लिए भारी भीड़ उमड़ी है. इसमें लोग काफी खुश दिख रहे हैं. 


 





Happy New Year 2023 Live Updates: न्यूजीलैंड के बाद आस्ट्रेलिया में बना नए साल

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड के बाद दुनिया में आस्ट्रेलिया के सिडनी में नए साल शुरू हो गया है. सड़को पर लोग जश्न मना रहे हैं. साथ ही आतिशबाजी भी कर रहे हैं. 





Happy New Year 2023 Live Updates: उत्तराखंड में नए साल का जश्न मनाने पहुंचे पर्यटक

उत्तराखंड में नए साल को लेकर कई लोग परिवार के साथ पहुंचे हैं. इसी बीच न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं.





Happy New Year 2023 Live Updates: हिमाचल में 2022 का आखिरी सूर्यास्त

हिमाचल प्रदेश के कई लोग नए साल को लेकर परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए हैं. इसी बीच शिमला में साल 2022 का आखिरी सूर्यास्त देखा गया.

Happy New Year 2023 Live Updates: न्यूजीलैंड के बाद यहां बनेगा नए साल

न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में नए साल 2023 बनेगा. इसको लेकर आतिशबाजी शुरू हो गई है. अब सिडनी में 40 मिनट बाद लोग 2023 में प्रवेश कर जाएंगे

Happy New Year 2023 Live Updates: साल 2022 का आखिरी सूर्यास्त

असम, तमिलनाडु और राजधानी दिल्ली सहित कई शहरों में साल 2022 का आखिरी सूर्यास्त देखा गया. इसी बीच लोग 2023 को लेकर उत्साहित है. 

Happy New Year 2023 Live Updates: ऑकलैंड में बना सबसे पहले नए साल

दुनिया में सबसे पहले नए साल न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में  बनाया गया. वहीं विश्व के अलग- अलग देशों में तैयारी शुरू हो गई है. 




बैकग्राउंड

Happy New Year 2023 Live Updates: दुनियाभर में लोग नए साल के जश्न में डूब चुके हैं, पुराने साल 2022 को अलविदा कहा जा रहा है और साल 2023 का स्वागत हो रहा है. दुनिया में सबसे पहले न्यूजीलैंड ने नए साल 2023 का जश्न मनाया. यहां ऑकलैंड के फेमस स्काई टॉवर से जमकर आतिशबाजी की गई और लोगों ने नए साल को सेलिब्रेट किया.


भारत में भी नए साल को लेकर लोगों में काफी क्रेज है, उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी से लेकर हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली जैसी जगहों पर लोगों की भीड़ देखी जा सकती है. आलम ये है कि कई किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार है. क्योंकि अगले कुछ ही घंटों में 2023 की शुरुआत हो जाएगी, ऐसे में दुनियाभर की हस्तियों की तरफ से भी नए साल की बधाइयां दी जा रही हैं. इस लाइव ब्लॉग में आपको नए साल के जश्न का हर अपडेट पढ़ने को मिलेगा.


न्यूजीलैंड का ऑकलैंड दुनिया के सबसे पूर्वी भाग में स्थित शहर है. दरअसल, नया दिन दुनिया के पूर्वी हिस्से से शुरू होता है. इस कारण दिन की शुरुआत यहां पर पहले होती है. 


नए साल को लेकर लोग तैयारी कर चुके हैं. भारत सहित दुनिया के अलग- अलग देशों में लोग घूमने के लिए निकल गए हैं. हिंदुस्तान में मसूरी और शिमला सहित कई जगहों पर परिवार के लोग पहुंचे हैं. वहीं विश्व में टाइमिंग जोन अलग-अलग होने से विभिन्न समयों पर नए साल का जश्न शुरू हो गया हो है. 


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि 31 दिसंबर को दिल्ली में ज्यादा ठंड रहेगी लेकिन इसके बाद भी लोग 2023 का स्वागत करने को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया  के सिडनी  में नए साल की पूर्व संध्या  पर आतिशबाजी के साथ नए साल के स्वागत का जश्न शुरु हो चुका है. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.