नई दिल्ली: Republic Day 2021 Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवाएं आंशिक रूप से बाधित रहेंगी. राजपथ के आसपास के चार स्टेशन सुबह के समय बंद रहेंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन 26 जनवरी की सुबह बंद रहेंगे.


इसके अलावा इन सभी स्टेशनों पर पार्किंग भी 25 जनवरी सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, 'इन स्टेशनों पर 26 जनवरी 2021 को कुछ समय के लिये प्रवेश और निकास बंद रहेगा. केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी. पार्किंग सुविधा 25 जनवरी सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी.


दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के लिए यातायात परामर्श जारी किया
दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर यातायात प्रबंध और लागू किए गए प्रतिबंधों को लेकर रविवार को परामर्श जारी किया. परामर्श के मुताबिक, परेड सुबह 9:50 बजे विजय चौक से शुरू होगी और नेशनल स्टेडियम की ओर बढ़ेगी जबकि झांकी विजय चौक से शुरू होकर लाल किला मैदान की तरफ बढ़ेगी.


इसके मुताबिक, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण समारोह सुबह नौ बजे होगा. परामर्श के मुताबिक, ऐसे में परेड एवं झांकी जिन मार्गों से गुजरेगी, उस ओर जाने वाले रास्ते बंद रहेंगे. साथ ही विजय चौक पर सोमवार शाम छह बजे से लेकर परेड समाप्त होने तक यातायात पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा. यातायात परामर्श में वाहन चालकों के लिए वैकल्विक रास्तों को लेकर भी सुझाव दिए गए हैं.


दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की
दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है. पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही सत्यापन अभियान को और तेज कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं और इसके लिए हजारों सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है. पुलिस ने कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को देखते हुए भी दिल्ली की सीमाओं के आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों को और पुख्ता किया गया है.


ये भी पढ़ें-
Exclusive: वायुसेना के जंगी बेड़े की रीढ़ की हड्डी बन सकता है तेजस, चीन-पाकिस्तान के फाइटर जेट्स पर पड़ेगा भारी

चीन ने टीके के ट्रायल की लागत शेयर करने के लिए कहा तो बांग्लादेश ने Vaccine के लिए किया भारत का रुख