Har Ghar Tiranga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद बीजेपी ने शुक्रवार (11 अगस्त) को देश भर में हर घर में तिरंगा अभियान चलाया है. पीएम मोदी ने देशवासियों से स्वतंत्रता दिवस के दिन हर घर में तिरंगा लगाने की अपील की थी. इस सिलसिले में पूछे गए एक सवाल के जवाब में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने कहा, तिरंगा दिल में होना चाहिए. 


एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, रिपोर्टर ने उनसे सवाल पूछा कि क्या वह इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा झंडा अपने घर पर लगाएंगे? जवाब में वयोवृद्ध सांसद ने कहा, ठीक बात है, जब स्वतंत्रता दिवस होता है तो सब झंडा लगाते हैं, जुलूस निकालते हैं, सब कुछ करते हैं. जब होगा तो घर के बच्चे झंडा लगाते हैं, हमारे घर में भी झंडा लगेगा. 


उन्होंने आगे कहा कि ये जरूरी नहीं है कि घर में झंडा लगाया जाए, दिल में तिरंगा होना चाहिए. 15 अगस्त को हर साल, हर घर में हर जगह पूरा देश कौमी एकता का दिन मनाता है. इसमें कोई नई बात नहीं है. 


केंद्रीय मंत्रियों ने दिल्ली में निकाली बाइक रैली
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार (11 अगस्त) को दिल्ली में सांसदों की हर घर तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई. सांस्कृतिक मंत्रालय के मुताबिक, आजादी के अमृत महोत्सव (एकेएएम) के तत्वाधान में 13 से 15 अगस्त तक पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जाएगा, जिसमें लोगों को घरों के परिसरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. 


सांस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत इस कैंपेन की जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने एक तिरंगा बाइक रैली में हिस्सा लिया. हरी झंडी दिखाए जाने के बाद बाइक रैली इंडिया गेट से शुरू हुई और उसका एक गोल चक्कर लगाकर मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खत्म हुई.


Parliament Monsoon Session Live: CRPC संशोधन बिल लोकसभा में पेश, अमित शाह बोले- पीएम मोदी ने देश के सामने रखे 5 प्रण