नई दिल्ली: पटेल नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को लेकर बड़ा दावा किया है. हार्दिक पटेल के मुताबिक 10 दिन के अंदर मुख्यमंत्री रूपाणी इस्तीफा देंगे. हार्दिक ने यह भी दावा किया कि गुजरात के अगला मुख्यमंत्री पटेल समाज से होगा. हार्दिक के दावे क् मुताबिक विजय रूपाणी ने कैबिनेट में इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हार्दिक के दावे को इफलाह बताया.


विजय रूपाणी ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस का एजेंट बताया. रूपाणी ने कहा कि यह सब अफवाह है, ये मीडिया में चमकने के लिए किया जा रहा है. हार्दिक कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ये भी कहा कि मैं अगले पांच साल तक सीएम रहूंगा, हार्दिक पटेल को पता होना चाहिए कि मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा राजभवन में राज्यपाल को सौंपता है, ना कि किसी कैबिनेट मीटिंग में।


मीडिया रिपोर्ट क मुताबिक हार्दिक पटेल ने मुख्यमंत्री के लिए दो दावेदारों के नाम भी लिए हैं. इनमें एक वटवा सीट से विधायक और गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और दूसरे बीजेपी के पूर्व संगठन मंत्री महामंत्री भीकू भाई दलसाणीया का नाम शिमल है.


कौन हैं गुजरात के मुखिया विजय रूपाणी?
म्यांमार में जन्में विजय रूपाणी का परिवार राजकोट में आकर बसा था. जब गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल ने स्वेच्छा के चिट्ठी लिखकर कुर्सी छोड़ी थी उस वक्त पीएम मोदी और अमित शाह ने रूपाणी को चुना था. पहली बार सीएम बनने से पहले रूपाणी गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष थे. बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी से राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले रूपाणी राज्यसभा सदस्य भी रहे हैं. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लिए भी काम किया है.