नई दिल्ली: कृषि से संबंधित बिल के विरोध में अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. मोदी सरकार-2 का ये पहला इस्तीफा है. हरसिमरत कौर ने इस्तीफे की जानकारी ट्वीट करते हुए दी. अब इस इस्तीफे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निशाना साधा है.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए ये इस्तीफा दिया है. हरसिमरत कौर का इस्तीफा नाटक है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है लेकिन अभी भी सत्तारूढ़ गठबंधन नहीं छोड़ा है. ये किसानों की चिंता के लिए नहीं बल्कि खुद की घटती राजनीतिक जमीन को बचाने से प्रेरित है. बहुत छोटा बहुत देर.






वहीं अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट किया, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है.”


बता दें कि आज शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में किसानों से जुड़े बिलों का विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि अकाली दल किसानों की पार्टी है. अगर सरकार इसे वापस नहीं लेगी तो हरसिमरत कौर बादल कैबिनेट से इस्तीफा दे देंगी. अकाली दल की तरफ से सिर्फ हरसिमरत ही मोदी सरकार का हिस्सा थीं.


मराठा आरक्षण पर SC के रोक के आदेश को चुनौती देगी उद्धव सरकार, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने दी जानकारी