नई दिल्लीः हरियाणा के पंचकूला की एक गौशाला में बुधवार को 70 गाय की मौत हो गई. वहीं 30 गाय की हालत गंभीर बनी हुई है. पशु चिकित्सा विभाग के निदेशक के मुताबिक, ‘प्राइमा फेसी में यह फूड पॉइजनिंग का मामला लग रहा है. आगे की जांच के लिए सैंपल ले लिए गए हैं और 30 गायों का इलाज किया जा रहा है. यह मामला सामने आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने इस मामले पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.


सुरजेवाला ने गायों की तस्वीर शेयर कर सरकार को घेरा


मामला सामने आने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर गाय की तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘भाजपा शासन में गौवंश की हालत ! ये दर्दनाक चित्र हैं मनसा माता देवी गौशाला, पंचकुला, हरियाणा का- जहां 100 से अधिक गाय मृत पाई गईं, सैंकड़ों गंभीर हालत में. क्या आनन-फ़ानन में गायों को ठिकाने लगाने की बजाय जबाबदेही सुनिश्चित होगी?’





जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन


गाय की मौत का मामला सामना आने के बाद जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है. इसके अलावा भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच करने के लिए भी कहा गया है, ताकि ऐसी घटना से बचा जा सके. हालांकि जांच के बाद ही गाय की मौत की असली वजह सामने आ पाएगी. इससे पहले भी पंचकूला में गौवंशों की बदहाली के भी मामले सामने आ चुके हैं.